पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ घाटों का किया निरीक्षण

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ घाटों का किया निरीक्षण

8th November 2018 0 By Kumar Ashwini

पटना. 4 दिनों तक चलने वाले लोकआस्था का महापर्व छठ रविवार से शुरू हो रहा है। इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को गंगा किनारे बने छठ घाटों का निरीक्षण किया। उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंत्री नंदकिशोर यादव भी सीएम के साथ थे।

गंगा घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
नीतीश दोपहर करीब 2 बजे नासरीगंज पहुंचे और स्टीमर से घाट का जायजा लिया। इस दौरान सीएम ने तैयारी को लेकर जो कमी रह गई है उसे जल्द पूरा करने और घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए। गंगा घाटों पर चार दिनों तक एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी मौजूद रहेगी। इसके अलावा कई घाटों के पास एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई है। नीतीश ने प्रशासन को निर्देश दिया है कि छठव्रतियों को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

घाटों पर की गई बैरिकेडिंग
लोग अर्ध्य के दौरान गहरे पानी में न चले जाएं, इसके लिए घाटों पर लकड़ी से बैरिकेडिंग की गई है। बैरिकेडिंग के अंदर ही छठव्रती भगवान सूर्य को अर्ध्य देंगी। छठ घाटों को सीढ़ीनुमा बनाया गया है ताकि लोगों को बैठने में कोई दिकक्त न हो। इसके अलावा जिन घाटों को खतरनाक घोषित किया गया है वहां लाल रंग का कपड़ा बांध दिया गया है ताकि लोग उस जगह पर न जा सकें। लोगों को रोकने के लिए उस जगह पर सिपाही भी तैनात किए जाएंगे।

Advertisements