पटना:-नियोजित शिक्षकों का वेतन हो गया है जारी,लेकिन करना होगा छठ पूजा तक इंतज़ार,जानिए क्यों

पटना:-नियोजित शिक्षकों का वेतन हो गया है जारी,लेकिन करना होगा छठ पूजा तक इंतज़ार,जानिए क्यों

8th November 2018 0 By Kumar Ashwini

पटना : जिला परिषद और विभिन्न निकाय के नियोजित शिक्षकों को छठ के बाद वेतन मिलने की उम्मीद है. मालूम हो कि नियोजित शिक्षकों को दुर्गापूजा और दीपावली में वेतन नहीं मिल सका. इस संबंध में शिक्षा विभाग ने माध्यमिक, उच्च माध्यमिक शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों के वेतन के लिए छह नवंबर को राशि जारी कर दी है. यह राशि सभी जिलों के शिक्षा अधिकारी के खाते मे भेज दी गयी है. लेकिन, बैंकों में सात नवंबर को दीपावली की छुट्टी थी. 10 नवंबर को दूसरा शनिवार, 11 नवंबर को रविवार के साथ-साथ 13 और 14 नवंबर को छठ का अवकाश होने के कारण छठ के बाद ही वेतन मिलने की उम्मीद है.

जिला परिषद और विभिन्न नगर निकायों के 22,741 माध्यमिक शिक्षकों और 11,588 उच्च माध्यमिक शिक्षकों के अलावा एक हजार 896 पुस्तकालयाध्यक्षों के वेतन के लिए एक हजार 107 करोड़ 50 लाख रुपये जारी कर दिये हैं. सभी जिलों को शिक्षकों के बैंक खाते में जल्द से जल्द राशि भेजने के लिए कहा गया है. शिक्षकों का अब तक का बकाया वेतन भुगतान कर दिया गया है.

वित्तीय वर्ष 2018-19 में वेतन के लिए 74,13,30,000 रुपये की राशि विभाग द्वारा जारी कर दी गयी है. यह राशि सभी जिलों के शिक्षा अधिकारी के खाते मे भेज दी गयी है. अब जिलास्तर से नियोजित शिक्षकों का वेतन भुगतान किया जायेगा. नगर निकाय क्षेत्र के शिक्षकों को दुर्गापूजा और दीपावली में में वेतन नहीं मिल सका. दीपावली के पहले तो वेतन नहीं मिल सकता, लेकिन छठ के बाद वेतन मिलने की उम्मीद जग गयी है.

Advertisements