भागलपुर नगर निगम :विदेश की धरती से वापस लौटे 10 पार्षद


नगर निगम में मेयर व उपमेयर के पद पर काबिज होने के लिए उम्मीदवारों ने सारी ताकत झोंक दी है। भावी उम्मीदवारों ने गुरुवार को भी अपना जनसंपर्क अभियान को जारी रखा। गोलबंद करने की कवायद में हर एक उम्मीदवार अपनी दावेदारी को मजबूत मान रहे हैं। हालांकि डीएम के फरमान पर पार्षदों में खलबली मची हुई है। विदेश में सैर करने गए पार्षदों के आने की संभावना कम मानी जा रही है। सूचना है कि देर रात तक 10 पार्षद वापस लौट आए हैं। कुछ पार्षद बीमारी का बहाना बनाकर बैठक से मुक्ति पाने का प्लान बनाने में लग गए है। ऐसे पार्षदों से निपटने के लिए डीएम को अंतिम निर्णय लेना है। पिछले बोर्ड में खरीद-फरोख्त को लेकर डीएम ने पार्षदों की परेड कराई थी। जिसमें पार्षदों की कम उपस्थिति रही थी। उन पर निर्वाचन आयोग व जिला प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहंी हुई थी। ऐसे में पार्षदों ने प्रशासन के आदेश को अनसुना करने की योजना बना चुके हैं। स्पष्टीकरण का जवाब भी पार्षदों ने तैयार कर रखा है। शहर में मौजूद 20 पार्षद के आने की संभावना प्रबल मानी जा रही है।

बदल सकती है तस्वीर :

शहर से बाहर रहने वाले पार्षदों से उम्मीदवारों का संपर्क नहंी हो रहा है। बैठक में पार्षदों से सीधा संपर्क कर रणनीति में नया बदलाव लाया जा सकता है। इसकी कवायद में मेयर व उपमेयर के दावेदार जुट गए है। इससे बना-बनाया समीकरण बिगड़ सकता है।

अधिकांश पार्षद से टूटा संपर्क :

सैर सपाटे के लिए विदेश व अन्य राज्य के लिए गए पार्षदों का संपर्क टूट गया है। अधिकांश ने मोबाइल स्वीच ऑफ कर लिया है। प्रतिद्वंदी उम्मीदवार से सुरक्षित रखने के लिए टोकन मनी देने उम्मीदवार विदेश पहुंच गए है। काठमंाडू में पार्षदों को अलग-अलग जगहों पर ठहराया गया है। एक होटल में 21 पार्षद को तो वहीं पांच पार्षद को दूसरे होटल में ठहराया गया है। ताकि उम्मीदवारों से संपर्क नहीं हो सके। यहां तक कि एक उपमेयर के दावेदार ने भी अपना मोबाइल स्वीच ऑफ कर रखा है।

सरकार को बताएंगे विधायक :

शहर में खरीद-फरोख्त को लेकर राज्य सरकार को नगर विधायक अजीत शर्मा अवगत कराएंगे। इसके लिए विधायक दो दिनों के लिए पटना जा रहे है। विधायक ने कहा कि शहर के विकास के लिए स्वच्छ छवि का मेयर चुना जाएगा। इसके लिए महागठबंधन की ओर से प्रयास जारी है।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *