Advertisements

भागलपुर : नये साल से जनसेवा एक्सप्रेस में रेलयात्री ले सकेंगे एसी का मजा

 

भागलपुर : भागलपुर से मुजफ्फपुर जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस में अब यात्रा उबाऊ नहीं होगी. अब इसमें रेलयात्री एसी का मजा ले सकेंगे. जेडयूआरसीसी के पूर्व सदस्य आशुतोष कुमार दो दिन पहले ही रेल भवन में रेल मंत्री से मिलकर इसके लिए पहल की थी. इसपर रेलमंत्री ने थ्री एसी का कोच लगाने की बात कही.

 

उन्होंने इसपर सहमति जता दी है. साथ ही रेलवे बोर्ड को निर्देश भी दिया गया है. अब केवल इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी होना ही शेष है.

 

सब कुछ ठीक-ठाक रहा, तो नये साल से जनसेवा एक्सप्रेस में एसी कोच लगेगा. जनसेवा एक्सप्रेस में दो स्लीपर और 10 साधारण कोच हैं. पूर्व बिहार को उत्तर बिहार से जोड़ने वाली इस महत्वपूर्ण ट्रेन में एसी कोच न रहने से यात्रियों को परेशानी होती थी.

 

सुलतानगंज में मालदा-नयी दिल्ली एक्सप्रेस और कजरा स्टेशन पर फरक्का का होगा ठहराव

अभयपुर स्टेशन काे मिलेगा नया भवन, रेल मंत्री ने जतायी सहमति, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

 

सुलतानगंज और कजरा के लोगों को होगा फायदा

सुलतानगंज में मालदा-नयी दिल्ली एक्सप्रेस एवं कजरा स्टेशन पर फरक्का एक्सप्रेस के ठहराव का भी रास्ता साफ हो गया है. दोनों एक्सप्रेस ट्रेनें इन स्टेशनों पर नये साल से रुकेंगी.

 

इसके लिए लंबे समय से प्रयास चल रहा था. जेडयूआरसीसी के पूर्व सदस्य आशुतोष कुमार के रेल भवन में रेल मंत्री से मिलने पर ही यह मुमकिन हो सका है. इसका सीधा फायदा सुलतानगंज और कजरा समेत आसपास के इलाके के लोगों को मिलेगा.

 

नये लुक में दिखेगा अभयपुर स्टेशन

अभयपुर स्टेशन का रि-मॉडलिंग कार्य होगा. यह अब नये लुक में दिखेगा. इसके लिए भी जेडयूआरसीसी के पूर्व सदस्य आशुतोष कुमार ने पहल की, तो रेलमंत्री ने निर्देश दे दिया. जल्द ही इसका नोटिफिकेशन जारी हाेगा.

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *