आखिरी पांच मिनट में दो गोल करके भारत ने मलयेशिया को पूल ए के मैच में4-1 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों की महिला हाॅकी स्पर्धा में जीत की राह पर वापसी की.

 

भारत के लिए गुरजीत कौर ने छठे और 39वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल किये, जबकि कप्तान रानी रामपाल ने 56वें और लालरेमसियामी ने 59वें मिनट में मैदानी गोल दागे. पहले मैच में निचली रैंकिंगवाली वेल्स टीम से 3-2 से हारी भारतीय महिलाओं के लिए यह जीत बहुत जरूरी थी. कप्तान रानी रामपाल ने मैच के बाद कहा,‘यह अच्छा नतीजा है. हमने दूसरे हाफ में बेहतर खेल दिखाया. मलयेशिया ने पहले और दूसरे क्वार्टर में हमें मौके नहीं दिये.’ मलेशिया के लिए एकमात्र गोल 38वें मिनट में नूरैनी राशिद ने पेनल्टी कार्नर पर किया.

 

रानी ने कहा,‘गुरुवार का दिन खराब था, लेकिन खेल में कई बार आप हारकर वापसी करते हैं. शुक्रवार को डिफेंस में हमने बेहतर खेल दिखाया.’ पिछले दो बार राष्ट्रमंडल खेलों में पांचवें स्थान पर रही भारतीय टीम अब रविवार को इंग्लैंड से खेलेगी. मलयेशिया की कप्तान सिति रूहानी ने कहा कि टीम ने भारत को कई मौके दिये. उन्होंने कहा,‘यह करीबी मैच था, लेकिन आखिरी क्वार्टर में हमने ढिलाई बरती. हमने कई मौके गंवाये.’

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *