BHAGALPUR Bihar Crime

SSP विवेक कुमार के घर से मिली पुरानी करंसी,हो सकती है गिरफ्तारी

मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के खिलाफ विशेष सतर्कता इकाई की छापेमारी में बड़ी कामयाबी मिली है. भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे विवेक कुमार के खिलाफ जांच टीम को उनके सरकारी आवास से 45 हजार रुपए के पुराने नोट मिले हैं.
विवेक कुमार के आवास और दफ्तर पर सोमवार को चली छापेमारी में पुलिस को 45 हजार रुपए के पुराने नोट के समेत 5.5 लाख रुपए कैश, 6 लाख के जेवरात तथा सास और ससुर के नाम पर करोड़ों रुपए के लेन-देन का पता चला है.
गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर एसएसपी विवेक कुमार के खिलाफ विशेष सतर्कता इकाई को पिछले कुछ वक्त से काफी शिकायतें मिल रहीं थीं कि उनकी सांठगांठ स्थानीय शराब माफिया के साथ है और उनकी आय उनके स्त्रोत से 3 गुना ज्यादा है.
मुजफ्फरपुर एसएसपी के काली कमाई का एक और जरिया जांच टीम को पता चला है जिसमें वह थाने की नीलामी किया करते थे और जो थानाध्यक्ष सबसे ज्यादा बोली लगाता था, उसको उसके पसंद का थाना दिया जाता था.
सोमवार की दोपहर को विवेक कुमार के आवास पर अचानक से विशेष सतर्कता इकाई की टीम ने छापेमारी शुरू की जो देर शाम तक चल रही है. जांच टीम ने मुजफ्फरपुर समेत विवेक कुमार के उत्तर प्रदेश स्थित गृह जिले मुजफ्फरनगर, दिल्ली में लगातार छापेमारी चल रही है.
गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर SSP बनने से पहले विवेक कुमार भागलपुर में SSP के पद पर नियुक्त थे और वहां पर भी उन्होंने काफी भ्रष्टाचार किया और काली कमाई अर्जित की. भागलपुर में SSP रहते हुए उन्होंने अकूत संपत्ति कमाई.
विवेक कुमार के खिलाफ विशेष सतर्कता इकाई ने प्रिवेंशन ऑफ करप्शन कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज की है, जिसके बाद उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक इस पूरे मामले को लेकर विवेक कुमार की किसी भी वक्त गिरफ्तारी हो सकती है.
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *