Saturday, June 1, 2024
Latest:

लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर मुसलमान भाइयों ने की घाट की साफ सफाई

Bhagalpur

मुस्लिम समाज के लोगों ने की छठ घाट की सफाई

नाथनगर। छठ पूजा की तैयारी को लेकर चंपानदी घाट पर एक बेहद खुशनुमा माहौल गुरुवार को देखने को मिला। यहां मुस्लिम समाज के लोग घाटों की सफाई करते नजर आए। खासकर शांति समिति और पूजा समिति के लोगों को सफाई करते देखा गया। गुरुवार को निगम से भेजे गए सफाईकर्मियों के साथ मुस्लिम व हिंदू समाज के लोगों ने श्रमदान देकर चंपानदी घाट पर सफाई की।

मुसलमान भाइयों ने की घाटों की सफाई

लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर हर समुदाय के मन में आस्था देखने को मिल रही है। वहीं दौरान शांति सौहार्द के वातावरण बनाए रखने के लिए नाथनगर के चंपानगर के दर्जनों मुस्लिम भाइयों ने चंपा नदी घाट पर झाड़ू, कुदाल, डलिया इत्यादि सफाई में प्रयोग की जाने वाले समानों को लेकर घाट की साफ सफाई की।

हर त्योहार में रहता है हिंदू मुसलमान भाइयों का सहयोग

सभी त्योहारों में हिंदू मुस्लिम भाइयों का सहयोग बना रहता है चाहे दुर्गा पूजा, काली पूजा, सरस्वती पूजा, मोहर्रम, ईद, बकरीद, रामनवमी, समेत अन्य त्योहारों में भी हिंदू मुस्लिम समुदाय के लोग एकजुट होकर शांति और सौहार्द वातावरण में त्यौहार मनाने की लोगों से अपील करते हैं। और एकता का परिचय देते हैं।

बीते दिनों पूर्व संपन्न हुई काली पूजा के दौरान भी मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा मदनी नगर चौक पर पूजा समिति समेत सभी मेढपतियों को सम्मानित किया गया था। वहीं विसर्जन शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के लिए जल सेवा की व्यवस्था की गई थी। ईद के दौरान हिंदू समुदाय के लोगों के द्वारा जगह-जगह पर पानी के स्टाल लगाए जाते हैं।

लाखों की संख्या में उमड़ती है श्रद्धालुओं की भीड़

नाथनगर के चंपा नदी घाट पर छठ पर्व को लेकर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है।


Discover more from 𝐓𝐡𝐞 𝐕𝐨𝐢𝐜𝐞 𝐎𝐟 𝐁𝐢𝐡𝐚𝐫

Subscribe to get the latest posts to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Leave a Reply

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।