40 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में रहेंगे लालू यादव, हेमंत सरकार ने बढ़ायी RJD सुप्रीमो की सेक्यूरिटी

सजायाफ्ता होने के बावजदू मोबाइल पर बिहार के बीजेपी विधायक को प्रलोभन देने के आरोपी आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. रांची के रिम्स में पेइंग वार्ड में शिफ्ट किये गये लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में 40 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. डीएसपी स्तर के अधिकारी उनकी सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करेंगे.

जेल अधीक्षक की रिपोर्ट के बाद फैसला
दरअसल लालू प्रसाद यादव पर ये आरोप है कि उन्होंने रिम्स से मोबाइल फोन के जरिये बिहार के विधायकों को प्रलोभन दिया. इस पर हंगामा खड़ा होने के बाद रांची के बिरसा मुंडा जेल के अधीक्षक ने मामले की जांच की थी. अपनी जांच रिपोर्ट में उन्होंने लालू के पास मोबाइल पहुंचने के लिए पुलिसकर्मियों को जिम्मेवार ठहराया था. इसी रिपोर्ट के बाद लालू की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गयी है.

चार दिन पहले लालू यादव को रिम्स के केली बंगले से पेईंग वार्ड में शिफ्ट किया गया था.  पेइंग वार्ड में उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. रिम्स के पेईंग वार्ड कमरा नंबर-11 में रह रहे लालू प्रसाद यादव को त्रिस्तरीय सुरक्षा दी गयी है. इसमें पहले स्तर की सुरक्षा पेईंग वार्ड के मेन गेट पर है, दूसरी सुरक्षा वार्ड के भीतर और सुरक्षा का तीसरा घेरा उनके कमरे 11 के पास लगाया गया है. लालू प्रसाद की सुरक्षा में 40 से ज्यादा सुरक्षा कर्मियों को लगाया गया है.

रांची पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लालू रोज अपने कमरे से बाहर निकल कर टहलते हैं. उनके टहलने के दौरान भी पुलिसकर्मी साथ रहेंगे. कमरे के बाहर टहलने के दौरान भी उनके चारों ओर सुरक्षा तैनात रहेगी. उनकी सुरक्षा की कमान डीएसपी स्तर के अधिकारियों को दी गई है. रांची के एसएसपी और एसपी सुरक्षा की मॉनिटरिंग करते रहेंगे.

Leave a Reply