CM नीतीश कुमार ने वोटरों से की बड़ी अपील, कहा .. जाति नहीं विकास के नाम पर करें मतदान

बिहार में आज पीएम मोदी  विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी मुंगेर करीब 9 साल बाद आए हैं। पीएम मोदी इस दिन एक तीर से दो निशाने साध रहे हैं। वहीं, पीएम मोदी के इस चुनावी जनसभा में सीएम नीतीश ने लोगों को संबोधित करते हुए वोटरों से बड़ी अपील किया है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि आपलोग जात के नाम पर नहीं बल्कि विकास के नाम पर मतदान करें।

नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में काफी काम हो रहा है। देश का विकास किया है पीएम ने और बिहार का भी मदद किया है। इसके लिए मैं उनको ध्यानवाद देता हूं।  केंद्र सरकार ने हमारा हर तरफ से मदद किया है। हमने हमेशा बिहार के विकास के लिए काम किया है कुछ लोग अपने परिवार के लिए काम कर रहे हैं।

इसके अलावा नीतीश कुमार ने मुंगेर से राजद कैंडिडेट पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बताइए ये कौन लोग हैं इनको कोई जानता भी हैं। ये लोग जात के नाम पर वोट लेने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन ,मैं कहना चाहता हूं कि आप जात के नाम पर नहीं बल्कि विकास के नाम पर मतदान करें। जात के नाम पर वोट लेकर विकास नहीं हो सकता।

सीएम नीतीश ने कहा कि याद कीजिए जिसको मेरे से पहले 15 साल और उससे पहले कांग्रेस को  मौका मिला था तो क्या हुआ। आजकल लोग समझता है कि मुस्लिम हमारा है तो उसका वोट लेंगे तो उसका क्या हलतब्कर दिए थे वो लोग। लेकिन, जब हमलोगों को मौका तो विकास किया। हर चीज में विकास किया। काम तो काम ने ही किया है। शिक्षा, स्वाथ्य हर चीज में काम किया।

सीएम नीतीश ने कहा कि उसको वोट दिगियेगा तो क्या फायदा होगा काम तो हम किए हैं उसको तो कुछ करना आता ही नहीं है। बीच में तो हमने ही उसको मौका दे दिया तो ये सब कह रहा है। हमने टीचर को नौकरी दिया है।

हमलोग तो काम किए है। उन लोगों के चक्कर में मत रहिए वह लोग कुछ नहीं करना चाहता है। मुंगेर में चौतरफा विकास हमने किया है। हम जब हम सरकार में आए तो विकास हुआ उससे पहले कहां कुछ होता था। सब कुछ हमने किया है और सब कुछ विकास हो रहा है।

पूर्व सीएम राबड़ी देवी का बड़ा दावा, कहा….बिहार की सभी सीटों पर महागठबंधन की होगी जीत

लोकसभा चुनाव में अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए पक्ष और विपक्ष दोनों ही गठबंधन में शामिल सभी दलों ने अपना पूरा जोर लगा दिया है। लालू प्रसाद की दो बेटियां मीसा भारती और रोहिणी आचार्य चुनाव मैदान में हैं और लोगों को अपने पक्ष में गोलबंद कर रही हैं। इस बीच पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने दावा किया है कि बिहार की सभी सीटों पर महागठबंधन की जीत होने जा रही है।

दरअसल, पाटलिपुत्र लोकसभा चुनाव के लिए मीसा भारती के लिए आरजेडी की तरफ से आज चुनाव कार्यालय की ओपनिंग हुई। इस मौके पर सत्यनारायण भगवान की पूजा आयोजित की गई, जिसमें मीसा भारती की मां पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी शामिल हुईं। इस दौरान मीडिया के सवालों को जबाव देते हुए राबड़ी देवी ने दावा किया कि बिहार की सभी सीटें महागठबंधन की झोली में आ रही हैं।

वहीं पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने पीएम मोदी के बिहार दौरे पर कहा कि नरेंद्र मोदी का बिहार पर पूरा हक है। हर किसी को पूरे देश में आने जाने का अधिकार है, किसी को कही आने-जाने से कोई भी नहीं रोक सकता है। बीजेपी के चार सौ पार का दावा करने पर राबड़ी देवी ने कहा कि देश और बिहार की जनता सबकुछ देख रही है और चीजों को समझ रही है, वह सही फैसला लेगी।

उन्होंने अपनी दोनों बेटियों मीसा भारती और रोहिणी आचार्य के चुनावी मैदान में उतरने पर कहा कि रोहिणी और मीसा भारती को क्षेत्र की जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र की जनता मीसा भारती और सारण की जनता रोहिणी आचार्य को अपना पूरा समर्थन दे रही है। चुनाव में किसी को टक्कर देने या नहीं देना का सवाल नहीं है बल्कि जनता जो चाहेगी वही होगा, चुनाव में जनता मालिक होती है।

झाझा में ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत, रेलवे लाइन पार करने के दौरान हादसा

झाझा रेलवे स्टेशन के राजल हाल्ट के पास पटरी पार करने के दौरान एक महिला ट्रेन की चपेट में आ गयी और ट्रेन से कटकर मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। घटना के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना मृतका के परिजनों को दी। जिसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे। इस दर्दनाक हादसे से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

घटना की सूचना जब झाझा पुलिस को मिली तब मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए जमुई सदर अस्पताल भेज दिया। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। मृतका की पहचान मुकेश कुमार की पत्नी 30 वर्षीय शकुनी देवी के रूप में हुई है। जो रजला गांव की रहने वाली थी। मां की मौत के बाद दोनों बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मृतका की सास कुंती देवी ने बताया कि दोनों साथ में ही बैठकर चाय पी। जिसके बाद बहू खेत में गोबर फेंकने चली गयी। तभी रेलवे लाइन पार करने के दौरान अप लाइन में हावड़ा मोकामा फास्ट पैसेंजर ट्रेन आ रही जो झाझा की ओर आ रही थी। वही दूसरी ओर डाउन लाइन में ईएमयू ट्रेन आ रही थी। दोनों ट्रेन एक साथ आ जाने के कारण वह देख नहीं पाई और वह हावड़ा मोकामा फास्ट पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आ गई। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

मंगल पांडेय का तेजस्वी यादव से सवाल, कहा…पहले बताएं अपराधियों का मनोबल किसने बढ़ाया ?

बिहार की 5 लोकसभा सीटों किशनंगज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में आज दूसरे चरण में वोटिंग के लिए लोगों की लंबी लाइन लगने लगी है। सुबह 9 बजे तक कटिहार में 12.01 फीसदी मतदान हुआ है तो किशनगंज में 8.32 फीसदी वोटिंग हुई है।

पूर्णिया में 9.36 फीसदी वोटिंग हुई है। बांका में 10.65 फीसदी वोटिंग हुई है। भागलपुर में 8.92 फीसदी वोटिंग हुई है। वहीं, दूसरे चरण की वोटिंग को लेकर अब भाजपा नेता और बिहार सरकार के मंत्री मंगल पांडे ने अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करवाई है।

मंगल पांडे ने कहा कि दूसरे चरण में लोग वोट डालने घर से निकल रहे हैं। यह एनडीए के लिए अच्छी बात है। देश और राज्य की जनता विकास के लिए मतदान कर रही है। देश को आगे बढ़ाने के लिए और एक मजबूत नेतृत्व के लिए मतदान कर रही है। ऐसे में उम्मीद है कि काफी अच्छे रिजल्ट आएंगे आज जहां भी मतदान हो रहे हैं।

वहीं, तेजस्वी यादव के सवाल पर कहा कि उनको जवाब देना चाहिए कि उनके माता-पिता के राज में 15 साल तक क्या हुआ था? बिहार कहां था यह तो उनको मालूम ही नहीं है? मालूम करने की तेजस्वी यादव कोशिश भी नहीं करते हैं कि 15 सालों में बिहार में क्या था ? उनके परिवार के कारण बिहार कितना बर्बाद हुआ इसका जवाब उनका देना चाहिए, उनके परिवार के कारण बिहार में गुंडों का राज कैसे स्थापित हुआ ? उनके परिवार के कारण अपराधियों के मनोबल कैसे बढ़े इस पर जवाब देना चाहिए।

इसके अलावा राजद कैंडिडेट पर भी सवाल उठाते हुए मंगल पांडे ने कहा कि आज भी रजत ऐसे लोगों को टिकट दे रही है जिनका चरित्र अपराधिक रहा है। इसलिए पहले तेजस्वी यादव को अपने बारे में बताना चाहिए फिर सवाल करना चाहिए। तेजस्वी यादव पहले अपना घर देखें उसके बाद दूसरे से सवाल करें। इसलिए अब यदि उनको कुछ बोलना है तो हम ध्यान नहीं देते हैं।

उधर, पप्पू यादव निर्दलीय पूर्णिया से चुनाव लड़ रहे हैं इस मामले पर मंगल पांडे ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव लड़ने का अधिकार सबको होता है। लेकिन जनता मत देकर तय करती है कि उसका प्रतिनिधि कौन होगा ? इसलिए पप्पू यादव हो या कोई हो कोई भी व्यक्ति चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र है इस देश में।हम इन बातों पर अधिक ध्यान नहीं देते हैं।

भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष के घर सांत्वना देने पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे

भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष शरद वाजपेयी की धर्मपत्नी एवं भाजपा जिला मीडिया प्रभारी की चाची नीलम वाजपेयी के निधन उपरांत शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे उनके लालूचक अंगारी आवास पर परिवार जनों से मिलकर सांत्वना दिया और मृत आत्मा को शांति देने के लिए प्रार्थना किया।

भाजपा उम्मीदवार के 4.8 करोड़ नकद जब्त, चुनाव आयोग ने की कार्रवाई, प्राथमिकी दर्ज

निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को कहा कि रिश्वतखोरी और मतदाताओं को प्रभावित करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के. सुधाकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उनके पास से 4.8 करोड़ नकद जब्त किए गए हैं।

आयोग ने बताया कि कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर के चुनाव आयोग के उड़न दस्ते (एफएसटी) ने यह कार्रवाई की है। कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शुक्रवार को ‘एक्स’ पर कहा कि चिक्कबल्लापुर के एफएसटी ने 4.8 करोड़ नकद जब्त किए हैं। चिक्कबल्लापुर निर्वाचन क्षेत्र की राज्य निगरानी टीम ने 25 अप्रैल को भाजपा उम्मीदवार के सुधाकर के खिलाफ एक प्राथमिकी भी दर्ज कराई है।

 

पीएम नरेंद्र मोदी की मुंगेर में हुंकार, कहा…भ्रष्टाचार वाली कांग्रेस की नजर अब आपकी संपत्ति पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मुंगेर में जदयू प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह के लिए चुनाव प्रचार किया. उन्होंने कांग्रेस और राजद पर जोरदार हमला बोलते हुए लालटेन वाले अंधकार के जंगलराज में मुंगेर सबसे ज्यादा प्रभावित रहा. वहीं नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने लालटेन के अँधेरे से बिहार को बाहर निकाला.

उन्होंने कहा कि बिहार के तेज विकास का यही समय है. देश में वंदे भारत, अमृत भारत और बुलेट ट्रेन चला रहे हैं. यह आधुनिक सुविधाएं तक नहीं है. पटरी से डिब्बे तक भारत में बन रहे हैं और विदेशों में बेच रहे हैं. इससे आने वाले समय में बिहार के रेल कारखाने को भी बड़ा फायदा होगा.

उन्होंने कहा कि भारत को दलहन और तिलहन में आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लेकर चले हैं. आने वाले 5 साल में मिशन मोड में काम होगा. दलहन के कटोरे वाले इस क्षेत्र की और अहम भूमिका होने जा रही है. बिहार में चुनावी जंग में जो लड़ाई चल रही है उसमें एक ओर एनडीए का मॉडल है और दूसरी ओर इंडी का मॉडल है. उनका तुष्टीकरण है और हमारा संतुष्टिकरण है.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में सबके हक का अधिकार उसे मिलना चाहिए. हमने धर्म और जाति पूछकर किसी को सेवाएं और सुविधाएँ नहीं दी. यही सच्चा सेक्लुरिज्म है. लेकिन इंडी अपनी पूरी ताकत सिर्फ तुष्टीकरण पर लगा रहा है.

कांग्रेस के शहजादे का कहना है कि देश भर में हर परिवार की कमाई, मिलकियत और सम्पत्ति का सर्वे करेंगे. उन्होंने कहा कि किसी भी परिवार के पास क्या होता है छोटी- मोटी बचत होता है. लेकिन कांग्रेस की नजर उस पर है. महिलाओं की बचत पर है. उनके मंगलसुत्र पर है.

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार वाली कांग्रेस की नजर अब आपकी संपत्ति पर है. उन्होंने बिना राहुल गांधी का नाम लिए खा कि कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी. वे कह रहे हैं कि हर परिवार का एक्सरे निकालेंगे. यानी अभी आप अपनी पूरी संपत्ति मरते समय बच्चों को देते हैं. लेकिन अब कांग्रेस ऐसा घोषणा पत्र लाई है कि खेत, खलिहान, घर, दुकान अब आप अपने बच्चों को नहीं दे पाएंगे.

आधे से अधिक सम्पत्ति कांग्रेस हड़प लेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इस सोच पर राजद वाले मुंह पर ताला लगाकर बैठे हैं. पीएम मोदी ने बिना किसी समुदाय का नाम लिए कहा कि कांग्रेस और राजद अपने खासमखास वोट बैंक को उस सम्पत्ति को बांट देंगे. इससे देश के हर वर्ग के लोग चिंतित हैं.

पूर्णिया के 6 विधानसभा क्षेत्रों में साठ फीसदी मतदाताओं ने किया मतदान, कर्मियों ने पूर्णिया कॉलेज में जमा कराया ईवीएम

पूर्णिया में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुका है। जहाँ राजद की बीमा भारती, जदयू के संतोष कुशवाहा और निर्दलीय पप्पू यादव के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। चुनाव के बाद सभी मतदान केन्द्रों से ईवीएम को सील कर पूर्णिया कॉलेज स्थित वज्रगृह में जमा किया गया है। मतदान कर्मी कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम लाकर पूर्णिया कॉलेज में जमा कर रहे हैं।

पूर्णिया कॉलेज में ही सभी 6 विधानसभा क्षेत्र कस्बा, धमदाहा ,बनमनखी, पूर्णिया, रुपौली और कोढा का बज्रगृह बनाया गया है। जहां ईवीएम को रखा जा रहा है। चुनाव की बात करें तो इस बार कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। शांतिपूर्वक माहौल में चुनाव संपन्न हो गया। भीषण गर्मी के बावजूद करीब 60% मतदान हुआ।

जिला पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि इस बार के चुनाव में अलग तरह का स्ट्रेटजी अपनाया गया था। जहां सभी बूथों से वेव कास्टिंग की व्यवस्था थी। वही सभी सातों प्रत्याशियों के साथ मजिस्ट्रेट और पुलिस बल लगा दिया गया था। उनके हर आवागमन की वीडियोग्राफी भी हो रही थी।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सबसे अधिक त्रिपुरा में हुआ मतदान, सबसे पीछे रहा उत्तर प्रदेश, जानिए 13 राज्यों में क्या रहा मतदान प्रतिशत

देश में लोकसभा चुनाव चरम पर है। 19 अप्रैल को जहाँ देश के 102 लोकसभा सीटों पर मतदान हुए। वहीँ आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों के 88 लोकसभा सीटों पर मतदान हुए। इन 88 सीटों में 52 पर भाजपा का कब्ज़ा है, जबकि 22 पर कांग्रेस के सांसद हैं। बाकी पर अन्य दल के उम्मीदवार जीतकर आये हैं।

पहले चरण में जहाँ कम वोटिंग को लेकर चिंता जताई गयी थी। वहीँ इस बार वोटिंग प्रतिशत बढ़ा है। शाम बजे तक देश से 13 राज्यों में हुए चुनाव की बात करें तो इसमें सबसे अधिक मतदान प्रतिशत त्रिपुरा में रहा। जबकि सबसे कम प्रतिशत भाजपा का गढ़ माने जानेवाले उत्तर प्रदेश में देखा गया है।

त्रिपुरा में जहाँ वोटिंग प्रतिशत 76.23 रहा, वहीँ मणिपुर में 76.06, छतीसगढ़ में 72.13, पश्चिम बंगाल में 71.84, असम में 70.66, जम्मू कश्मीर में 67.22, केरल में 63.97, कर्णाटक में 63.90, राजस्थान में 59.19, मध्य प्रदेश में 54.58, महाराष्ट्र में 53.51, बिहार में 53.03 और उत्तर प्रदेश में 52.51 रहा। आज हुए मतदान में 1202 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गयी है।

खबर वही जो है सही

Exit mobile version