Categories: NationalPolitics

इजरायल-हमास युद्ध पर असदुद्दीन ओवैसी ने दिया फलिस्तीन का साथ, कहा- 70 साल से इजरायल कब्जाधारी बनकर रहा

Published by
Share

इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है। जहां भारत से लेकर अमेरिका तक इस युद्ध में इजरायल के समर्थन में हैं। वहीं, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस युद्ध को लेकर मीडिया पर पक्षपात का आरोप लगाया है।

चल रहे इजरायल-हमास युद्ध पर प्रतिक्रिया देते हुए, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पक्षपातपूर्ण रिपोर्टिंग के लिए मीडिया पर निशाना साधा और कहा कि इजरायल ने पिछले 70 वर्षों से फलिस्तीनी भूमि पर कब्जा किया हुआ है और इन “अत्याचारों पर दुनिया चुप है।”

हैदराबाद में एक सभा में लोगों को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, “21 लाख की आबादी वाले गाजा के गरीब लोगों में से 10 लाख लोग बेघर हो गए हैं। दुनिया इस पर चुप है। जिसने मारा है उसे देखो, लेकिन इन गरीबों ने क्या बिगाड़ा है। गाजा के इन गरीब लोगों ने आपका क्या बिगाड़ा है? मीडिया इस मुद्दे पर एकतरफा रिपोर्टिंग कर रहा है। 70 साल से इजराइल कब्जाधारी रहा है। आप उनका कब्जा नहीं देख सकते, आप अत्याचार नहीं देख सकते।”

ओवैसी ने दिया फलिस्तीन का साथ

हमास के खिलाफ चल रहे जवाबी हमले के बीच, इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने उत्तरी गाजा पट्टी के निवासियों को निकासी गलियारों का उपयोग करके एन्क्लेव के दक्षिणी हिस्से में स्थानांतरित करने के लिए कहा था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा, “जब आपके घर में 2 दिनों से पानी नहीं है, तो आप जिम्मेदार लोगों को कैसे फोन करना शुरू कर देते हैं? गाजा में पीने के लिए पानी नहीं है, खाने के लिए खाना नहीं है, अस्पतालों में दवा नहीं है।” यह इजरायली सरकार उन्हें उत्तर से दक्षिण गाजा की ओर जाने के लिए कह रही है।”

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More