Gopalganj

ऑटो चालक के बेटे ने की करोड़ों की कमाई, फिर भी साधारण घर में रहता है ये स्‍टार गेंदबाज मुकेश कुमार

Published by
Share

गोपालगंज जिला के सदर प्रखंड स्थित काकड़कुंड गांव के रहने वाले स्व. काशीनाथ सिंह और मालती देवी के पुत्र मुकेश कुमार का बचपन गोपालगंज में गुजरा है. क्रिकेट खेलने में रूचि थी, लेकिन परिवार के सदस्य पढ़ाई के लिए जोर देते थे और क्रिकेट खेलने से मना करते थे. मुकेश कुमार के पिता काशीराम कोलकाता में ऑटो चलाकर परिवार का खर्च उठाते थे. इसलिए बेटे को क्रिकेट खेलने के लिए सभी मना करते थे. मां से पढ़ाई के लिए जो पैसा मिलता था, उसे बचाकर मुकेश कुमार चोरी-छिपे गेंद खरीदकर गांव की गलियों में खेलने निकल जाते थे.

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का पैतृक घर गोपालगंज जिला के सदर प्रखंड काकड़कुंड में है. मुकेश कुमार का घर भी बेहद साधारण है. इसी घर से क्रिकेट का ककहरा सीखें हैं. मुकेश कुमार अपने गांव से क्रिकेट खेलते हुए आज इंडियन टीम के लिए खेल रहे हैं. मुकेश कुमार का पैतृक घर जिला मुख्यालय से मार्च 7 किलोमीटर की दूरी पर है. नेम-फेम पाने के बाद भी मुकेश गांव आने पर इसी साधारण घर में रहते हैं.

क्रिकेटर मुकेश कुमार के घर जाने का रास्ता भी साधारण हीं है. सड़क तो पक्की है, लेकिन गलियों से होकर हीं जाना पड़ता है. संकीर्ण रास्ते से होकर हीं आप क्रिकेटर मुकेश कुमार के घर पहुंच सकते हैं. उनका पैतृक घर काकड़कुंड गांव में है जो जिला मुख्यालय से 7 किलोमीटर की दूरी पर है. भारतीय टीम में मुकेश कुमार का जब भी विदेश दौरा के लिए सिलेक्शन होता है तो गांव के लोग काफी खुश होते हैं.

गोपालगंज शहर के मिंज स्टेडियम से होकर हीं मुकेश कुमार ने भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने तक का सफर तय किया है. मुकेश कुमार ने 2008 में अपनी खेल की शुरुआत इसी मिंज स्टेडियम से की थी. मुकेश के कोच अमित कुमार बताते हैं मुकेश बचपन से क्रिकेट खेलने में अपना दिलचस्पी रखता था और गेंदबाजी भी अच्छा करता था. अपनी मेहनत के दम पर वह भारतीय क्रिकेट टीम का प्रमुख सदस्य बन गया है.

क्रिकेटर मुकेश कुमार पिछले वर्ष 28 नवंबर को गोरखपुर में दिव्या सिंह के साथ विवाह बंधन में बंध गए थे. जहां उनके करीबी रिश्तेदार मौजूद रहे थे. शादी के बाद अपने पैतृक गांव में 4 दिसंबर को रिसेप्शन पार्टी का आयोजन किया था. जिसमें काफी संख्या में लोग शामिल हुए थे. मुकेश की शादी के बाद मुकेश की जिंदगी काफी खुशहाल बीत रही है और मुकेश क्रिकेट की दुनिया का नामचीन चेहरा बन गए हैं. साथ हीं लगातार टीम इंडिया के लिए बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं.

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More