अयोध्या के विकास कार्यों का जायजा लेंगे PM मोदी, सीएम योगी समेत कई बड़े नेता रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह 11 बजे अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे. पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये जुड़ेंगे. पीएम मोदी समीक्षा बैठक में अयोध्या के विकास का विजन डॉक्यूमेंट देखेंगे, साथ ही अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा करेंगे. कोरोना काल की वजह से इस बैठक को वर्चुअल अंदाज में किया जाएगा.

मीटिंग की अहमियत को इसी बात से समझा जा सकता है कि इसमें कई बड़े अधिकारी और नेता मौजूद रहने वाले हैं. पीएम मोदी के अलावा अन्य 13 सदस्य बैठक में शामिल होंगे. सीएम योगी लखनऊ अपने आवास से वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे. दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी, सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह, अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह, चीफ सेक्रेटरी के अलावा प्रमुख सचिव पर्यटन,अपर मुख्य सचिव नगर विकास समेत अन्य विभागों के प्रमुख सचिव मौजूद रहेंगे. प्रमुख सचिव आवास विकास प्रेजेंटेशन देंगे.

बैठक में अयोध्या को लेकर विजन डॉक्यूमेंट पेश किया जाएगा. इसमें बताया जाएगा कि अब तक कितने विकास कार्य पूरे हो चुके हैं और किन कार्यों पर भविष्य में काम होने जा रहा है. अयोध्या को लेकर हमेशा से भारत सरकार की अलग विचारधारा रही है. राम की नगरी का भव्य विकास हो, इस पर लगातार जोर दिया गया है. पीएम की इस बैठक से पहले सीएम योगी ने भी कई मौकों पर अयोध्या को लेकर समीक्षा बैठक की हैं. कोशिश है कि कम समय में अयोध्या का संपूर्ण विकास किया जा सके.