• Sat. Dec 10th, 2022

भागलपुर फिर से रचेगा इतिहास, अर्जित शाश्वत के नेतृत्व में फहराया जाएगा भारत का सबसे बड़ा राष्ट्रीय ध्वज

ByShailesh Kumar

Aug 11, 2022

भागलपुर: भाजपा नेता एवं पूर्व प्रत्याशी भागलपुर विधान सभा अर्जित शाश्वत चौबे के नेतृत्व में कल लाजपत पार्क में एक बैठक आयोजित की गई जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश भर में चलाए जाने वाले आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत हर घर तिरंगा कार्यक्रम में दिनांक 13 अगस्त को एक वर्ल्ड रिकार्ड बनाने पर मिशन वंदेमातरम फाउंडेशन की बैठक हुई।

अर्जित ने बताया कि इस बार आजादी के 75वें वर्ष पर हमारा लक्ष्य है की विश्व पटल पर भागलपुर का नाम सुशोभित हो इसलिए विश्व के सबसे बड़े खादी के तिरंगा झंडा को लहराकर एक विश्व कीर्तिमान स्थापित करना है। चौबे ने बताया कि आज़ादी के अमृत महोत्सव पर हम सब मिलकर जन जागरण करते हुए प्रत्येक घर तक पहुंचकर भारत का झंडा लगवाने का कार्य करेंगे और यह कार्य 13 से 15 अगस्त को संचालित होगा। हमारे हजारों स्वतंत्रता सेनानी जिन्होंने भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्व बलिदान दिया उन्हें याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। राष्ट्र प्रेम से ओतप्रोत हजारों स्कूल – कालेज के विद्यार्थी एवं आम जन मानस देश के सबसे बड़े राष्ट्रध्वज को लेकर रूट मार्च करेंगे एवं वर्ल्ड रिकार्ड बनाने में अपनी भूमिका अदा करेंगे।

चौबे ने बताया कि समापन कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार अपने कला प्रस्तुत करेंगे और देशप्रेम की अलख जगाएंगे। मिशन वंदेमातरम द्वारा आयोजित वर्ल्ड रिकार्ड अटेम्प्ट कार्यक्रम के मुख्य संरक्षक अर्जित चौबे ने कार्यक्रम की सफलता के लिए भागलपुर के नागरिक से अपनी सहभागिता देने का आग्रह किया है ताकि भागलपुर का नाम तीसरी बार वर्ल्ड रिकार्ड से जुड़े।

बैठक में अर्जित के अलावा कार्यक्रम के संरक्षक अभय घोष सोनू, मुख्य समन्वयक आशीष पांडे, कार्यक्रम संयोजक चंदन ठाकुर,प्रणव दास, कार्यक्रम समन्वयक शांडिल्य नंदीकेश,समन्वयक कुणाल सिंह , सह संयोजक नितेश चौबे, ऋत्विक, अनुज झा के अलावा रोहित, दीपक,निक्कू चौबे,गौतम चौबे आदि उपस्थित रहे।