PM मोदी की बड़ी सौगात, LPG गैस की कीमतों में हो गई भारी कटौती

Published by
Share

महिला दिवस के मौके पर शुक्रवार को पीएम मोदी ने बड़ा ऐलान किया है। केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं को बड़ी सौगात देते हुए ऐलान किया है कि LPG गैस की कीमतों में अब 100 रुपये की छूट दी जाएगी। इस कदम को उठाने के पीछे सरकार का मकसद नारी शक्ति के जीवन को आसान बनाने और साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ कम करने की है।

पीएम मोदी ने किया ऐलान

पीएम मोदी ने भी खुद अपने ट्वीटर हैंडल से इस बारे में ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है।  इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा

पीएम मोदी ने बताई प्रतिबद्धता

पीएम मोदी ने एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती को अपनी सरकार की प्रतिबद्धता बताया है। उन्होंने कहा कि रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर, हमारा लक्ष्य परिवारों की भलाई का समर्थन करना और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना भी है। यह महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए ‘जीवनयापन में आसानी’ सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

पीएम ने दी महिला दिवस की बधाई

पीएम मोदी ने सभी को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाए भी दी हैं। पीएम ने इस मौके पर कहा कि हम अपनी नारी शक्ति की ताकत और साहस को सलाम करते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों की सराहना करते हैं। हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह पिछले दशक में हमारी उपलब्धियों में भी दिखता है।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More