पटना: बीपीएससी TRE 3.0 के अभ्यर्थियों के लिए अहम सूचना है. आयोग ने अपने वेबसाइट पर 15 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों की जानकारी अपलोड कर दी है. अभ्यर्थी अपने डैशबोर्ड में लॉगिन करके अपना परीक्षा केंद्र देख सकते हैं. परीक्षा को लेकर के प्रदेश के 26 जिलों में 415 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें पटना में ही 30 परीक्षा केंद्र हैं. आयोग ने बीते 7 मार्च को ही इस परीक्षा को लेकर जानकारी आयोग के आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.nic.in पर जारी कर दी है।

बता दें कि 15 मार्च को दो शिफ्ट में परीक्षा आयोजित की गई है. पहली पाली में कक्षा 6 से 8 के लिए विभिन्न विषयों की परीक्षा सुबह 9:30 से दोपहर 12:00 तक आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में 2,13,940 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं. वहीं दूसरी शिफ्ट में कक्षा 1 से 5 के लिए दोपहर 2:30 से 5:00 बजे तक आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में 1,60,644 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं. 15 मार्च की परीक्षा के दिन प्राथमिक और मध्य में 3,74,584 शिक्षक अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

यह बातें अभ्यर्थियों के लिए जाननी है जरूरी :-

  1. अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करेंगे. इसके बाद अपने डैशबोर्ड में लॉग इन करेंगे।

  2. यदि किसी अभ्यर्थी के ऑनलाइन आवेदन में नाम, पिता का नाम एवं माता का नाम में त्रुटि है तो प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पूर्व फोटोग्राफ अपलोड करते हुए अपना सही नाम, पिता का नाम, माता का नाम निर्धारित स्थान पर अंकित करेंगे. उसके बाद ही प्रवेश पत्र डाउनलोड होगा।

  3. सभी अभ्यर्थी प्रत्येक शिफ्ट के अनुसार प्रवेश पत्र की एक अतिरिक्त प्रति अपने साथ परीक्षा केंद्र ले जाना होगा. एक प्रति को परीक्षा अवधि में वीक्षक के समक्ष हस्ताक्षर कर उन्हें सुपूर्द कराना होगा।

  4. आयोग की वेबसाइट पर 14 मार्च तक एडमिट कार्ड उपलब्ध रहेगा. इससे पहले अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेना अनिवार्य है।

  5. अभ्यर्थियों को परीक्षा प्रारंभ होने के 1 घंटा पूर्व तक ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी. उसके बाद परीक्षा केंद्र का गेट बंद हो जाएगा।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.