Categories: CricketSports

चिली की गेंदबाज के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, एक ही ओवर में लुटा डाले 52 रन

Published by
Share

अर्जेंटीना महिला क्रिकेट टीम और चिली टीम के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच में ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड बने जो शायद ही कोई सोच सकता था और जो आजतक किसी टीम ने नहीं बनाए हैं। मैच में दर्शकों को चौके-छक्कों से खूब मनोरंजन हुआ। अर्जेंटीना की बल्लेबाजों ने चिली गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और कई सारे रिकॉर्ड इतिहास में दर्ज कराए, लेकिन चिली की गेंदबाज के नाम भी एक ऐसा रिकॉर्ड हुआ जिसको दुनिया का कोई भी गेंदबाज अपने नाम नहीं कराना चाहेगा।

गेंदबाज फ्लोरेंसिया मार्टिनेज के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

मैच के दौरान चिली की गेंदबाज फ्लोरेंसिया मार्टिनेज ने जमकर रन लुटाए। उन्होंने एक ही ओवर में 52 रन दे डाले। अपने इस ओवर में उन्होंने 17 नो बॉल डाली। आजतक इतने रन एक ओवर में दुनिया के किसी भी गेंदबाज ने नहीं दिए थे, लेकिन अब ये शर्मनाक रिकॉर्ड चिली की गेंदबाज फ्लोरेंसिया मार्टिनेज के नाम हो गया है। आपकों बता दें, ज्यादा अतिरिक्त गेंद डालने के चलते चिली की टीम ने 20 ओवर के मैच में 30 ओवर गेंदबाजी की।

अर्जेंटीना ने बनाए ढेर सारे रिकॉर्ड

बता दें, इस मैच में अर्जेंटीना महिला क्रिकेट टीम ने ढेर सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए। टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन से लेकर पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी तक तमाम रिकॉर्ड अर्जेंटीना ने बनाए है।

  1. पहले विकेट के लिए 350 रनों की साझेदारी
  2. एक पारी में 57 चौके, छक्का एक भी नहीं

  3. 364 रनों से दर्ज की जीत

  4. चिली को 63 रनों पर किया ऑलआउट

  5. अर्जेंटीना ने एक विकेट पर बनाए 427 रन

ओपनर बल्लेबाजों का बड़ा कारनामा

अर्जेंटीना की दोनों सलामी बल्लेबाजों ने इस मैच में शतक लगाए। लूसिया टेलर ने 84 गेंद में 27 चौकों की मदद से 169 रन बनाए। वहीं, टेलर की जोड़ीदार अल्बर्टिना गैलन ने 84 गेंद में 23 चौकों की मदद से नाबाद 145 रनों की पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों ने 16.5 ओवर में 350 रनों की साझेदारी कर डाली थी।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More