सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं सीएम नीतीश और लालू यादव

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की 25 सितंबर को मुलाकात हो सकती है. सूत्रों के अनुसार यह मुलाकात 25 सितंबर को शाम में सकती है. 25 सितंबर को ही नीतीश कुमार हरियाणा में देवीलाल जयंती के मौके पर आयोजित रैली में शामिल होंगे।

सूत्रों के अनुसार रैली में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हो सकते हैं. खुद मुख्यमंत्री ने भी इसका संकेत दिया था. जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी बुधवार को कहा था कि जल्द ही नीतीश कुमार की सोनिया गांधी से मुलाकात होगी. नीतीश कुमार एनडीए से बाहर निकलने के बाद बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने का अभियान चला रहे हैं. बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाई है जिसमें 4 दल शामिल हैं और वामपंथी दलों का समर्थन है।

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार दिल्ली भी गए थे. 4 दिनों के प्रवास में राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी. उस समय सोनिया गांधी देश से बाहर थीं इसलिए मुलाकात नहीं हो सकी. लेकिन अब सोनिया गांधी दिल्ली लौट आईं हैं. दिल्ली प्रवास के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी. इसके अलावा एनसीपी प्रमुख शरद पवार से भी मिले थे।

वामपंथी दल के नेताओं सीताराम येचुरी और डी राजा से भी सीएम नीतीश ने अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान मुलाकात की थी. यही नहीं ओम प्रकाश चौटाला और कुमार स्वामी से भी मिले थे. अब 25 सितंबर को हरियाणा में देवीलाल की जयंती पर ओम प्रकाश चौटाला बड़ा कार्यक्रम कर रहे हैं. उसमें भी विपक्ष के कई नेता शामिल होंगे और 25 सितंबर को ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली आ जाएंगे. सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ सोनिया गांधी से 10 जनपद में शाम में मुलाकात कर सकते हैं।