• Sat. Aug 13th, 2022

लखीसराय जिले के डीएसपी का हुआ तबादला, नीतीश कुमार ने मानी विजय सिन्हा की बात!

बिहार के लखीसराय जिले के डीएसपी का तबादला कर दिया गया है. 2018 बैच के आईपीएस सैयद इमरान मसूद जो फिलहाल पटना के दानापुर में बतौर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पदस्थापित हैं को लखीसराय की कमान सौंपी गई है. अब उनका जिम्मा मोतिहारी के अरेराज डीएसपी अभिनव धिमन संभालेंगे. अभिनव साल 2019 बैच के आईपीएस हैं. बता दें कि बीते दिनों सदन में लखीसराय की विधि व्यवस्था को लेकर जमकर बवाल हुआ था.

आपस में भिड़ गए थे सीएम और स्पीकर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले में स्पीकर विजय कुमार सिन्हा जो लखीसराय से जनप्रतिनिधि भी हैं के हस्तक्षेप करने के बाद उन्हें सदन में ही सबके सामने फटकार लगा दी थी. मुख्यमंत्री ने उन पर संविधान के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उन्हें खूब सुनाया था. इस पर स्पीकर भी चुप नहीं बैठे थे और मुख्यमंत्री को पलटकर जवाब दिया था. दोनों के बीच हुई बहस के बाद राज्य में सियासी भूचाल आ गया था.

विपक्ष ने की थी इस्तीफे की मांग

 

विपक्ष मुख्यमंत्री पर स्पीकर के अपमान का आरोप लगाकर इस्तीफे की मांग करने लगा था. इधर, सोमवार को हुए विवाद के बाद मंगलवार को स्पीकर और मुख्यमंत्री दोनों ही सदन में नहीं आए, जिसके बाद मुद्दा और गरमा गया. हालांकि, मंगलवार की शाम में ही मुख्यमंत्री ने अन्य मंत्रियों के साथ स्पीकर के साथ बैठक की.

बैठक में दोनों ने लगभग बीस मिनट तक बातचीत की. सुलह के बाद स्पीकर बुधवार को सदन पहुंचे. हालांकि, मुख्यमंत्री हंगामे के बाद से सदन में नहीं गए हैं. वे अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत नालंदा का दौरा कर रहे हैं. इसी बीच शुक्रवार को बिहार सरकार के गृह विभाग ने अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी कर दिया. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने स्पीकर की बात को मानते हुए ये फैसला लिया है क्योंकि गृह विभाग का जिम्मा मुख्यमंत्री के ही पास है.