• Sat. Dec 10th, 2022

पटना में दाऊद इब्राहिम गैंग की इंट्री ! खौफ दिखाकर महिला से लिये 25 लाख रुपये

ByRajkumar Raju

Nov 24, 2022

राजधानी पटना से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. पटना में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का खौफ दिखाकर एक 50 साल की महिला से 20 से 25 लाख रुपए की ठगी करने का सनसनीखेज मामला उजागर हुआ है. बात यहीं तक खत्म नहीं हो जाती बल्कि महिला के खाते से 3 करोड़ का लेनदेन भी किया गया है. यह सभी ट्रांजैक्शन आरटीजीएस और एनईएफटी के माध्यम से किए गए हैं. ठगी की शिकार महिला पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के चित्रगुप्त नगर इलाके की रहने वाली है. पीड़िता के बयान पर पुलिस ने जालसाजी समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया है.

पीड़ित महिला ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी है कि ठगी करने वाले को पिछले 5 से 7 साल से महिला को बच्चे और पति की हत्या की धमकी देकर डरा रहे थे और पैसा ऐठने में लगे थे. महिला ने पुलिस को बताया कि उसको धमकाने वाले लोग इस बात की भी जानकारी देते थे कि इस वक्त उनके बच्चे कहां हैं और कौन से कपड़े पहन रखे हैं. जब महिला अपने स्तर पर इसकी जांच करती थी तब यह बात सही साबित होती थी. महिला के बच्चे फिलहाल दिल्ली में रह रहे हैं.

पटना पुलिस ने इस पूरे मामले को काफी गंभीरता से लिया है. पटना पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है. यह पहला मामला है जब इंटरनेशनल डॉन दाऊद इब्राहिम के नाम पर पटना में करोड़ों रुपए की ठगी की गई हो. इस मामले में सिटी एसपी पूर्वी ने एक विशेष टीम का किया गठन किया है. एफआईआर में महिला ने इस बात को इंगित किया है कि दाऊद इब्राहिम के गिरोह के नाम पर पैसे लिए गए और उसके बच्चों को लेकर लगातार धमकी दी गई.

हत्या और अपहरण की धमकी देने के कारण महिला ने 3 करोड़ों से अधिक रुपए विभिन्न अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए. महिला ने अपने बयान में 19 नामजद लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवायी है. इस पूरे मामले में अब साइबर सेल की जांच में जुटी है. पुलिस भी मानती है कि राजधानी में यह पहला मामला है जिसमें दाऊद इब्राहिम के नाम पर पैसों की ठगी की गई है. फिलहाल इस मामले में एफआईआर में भी यह भी कहा गया है कि बैंक के भी कुछ लोग इस पूरे मामले में मिले हुए हैं.