बिहार के हेमंत मिश्रा ने पायी सफलता, पिछली बार बने थे DSP, इस बार बने SDO

Share
Advertisements

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में नौवां रैंक लाकर जिले के राजपुर प्रखंड अंतर्गत कुसरूपा निवासी ओमप्रकाश मिश्रा के बड़े पुत्र हेमंत मिश्रा ने एक बार फिर होनहार बिरवान के होत चिकने पात… वाली कहावत को सही साबित किया है।

पिछली बार यूपीपीसीएस में आठवीं रैंक लाकर डीएसपी का पद हासिल करने वाले हेमंत ने इस बार नौवां रैंक लाकर एसडीओ का पद प्राप्त किया है। हेमंत की इस उपलब्धि पर परिवार के लोगों में खुशी का माहौल कायम है।

शिक्षा विभाग में कार्यरत हैं हेमंत के पिता

हेमंत के पिता ओम प्रकाश मिश्रा कैमूर में शिक्षा विभाग में एपीओ के पद पर कार्यरत हैं। वह बेटे की इस उपलब्धि पर खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। हेमंत की मां नम्रता मिश्रा जिले के एक निजी स्कूल की शिक्षिका हैं। बेटे की सफलता पर वह भी प्रफुल्लित हैं।

हेमंत की सफलता पर उनके चाचा तथा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा ने बधाई देते हुए कहा कि हेमंत का शुरू से ही शिक्षा से काफी लगाव था। उन्होंने सफलता प्राप्त कर इसे सिद्ध भी किया है। उन्होंने बताया कि अभी फिलहाल में बीएससी में जो रिजल्ट आया है, उसमें भी उप निर्वाचन पदाधिकारी में हेमंत का चयन हुआ है।

जिले का नाम रोशन किया

इधर, यूपीपीएसी में नौवां स्थान प्राप्त कर उन्होंने अपने गांव के साथ-साथ प्रखंड और जिले का नाम रोशन किया है। हेमंत की प्रारंभिक शिक्षा जिले में ही हुई। उन्होंने बताया कि मैट्रिक के बाद उन्होंने पटना से बारहवीं तथा जामिया-मिलिया से स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण की।

उन्होंने कहा कि जेएनयू से भूगोल में स्नातकोत्तर कर अभी वह जामिया-मिलिया से पीएचडी कर रहे हैं। दो भाइयों में हेमंत बड़े हैं। छोटे भाई आईआईटी कर अमेरिका के ओरेकल कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में कार्यरत है। हेमंत की सफलता की सूचना मिलने के बाद उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.