Categories: NationalPolitics

गृहमंत्री अमित शाह की बड़ी बहन का 60 वर्ष की उम्र में न‍िधन, अहमदाबाद में होगा अंतिम संस्कार

Published by
Share

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बड़ी बहन राजेश्वरीबेन शाह का सोमवार (15 जनवरी) को मुंबई के एक अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी. राजेश्वरीबेन करीब 60 साल की थीं और कुछ वक्‍त से बीमार चल रहीं थीं.

पदाधिकारी ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह ने अपनी बहन के निधन के बाद गुजरात में निर्धारित अपने आज के सभी कार्यक्रमों को रद्द कर द‍िया है. उन्होंने बताया कि राजेश्वरीबेन का स्वास्थ्य पिछले कुछ समय से ठीक नहीं था और मुंबई के एक अस्पताल में उनका इलाज जारी था, जहां उन्होंने सोमवार तड़के अंतिम सांस ली.

अहदमाबाद में होगा अंत‍िम संस्‍कार

उन्होंने कहा, ”अपनी बीमार बहन के निधन के बाद शाह ने अपने आज के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. राजेश्वरीबेन का पार्थिव शरीर आज सुबह यहां उनके आवास पर लाया गया और उनका अंतिम संस्कार बाद में थलतेज श्मशान में किया जाएगा.”

मकर संक्रांति मनाने को अहमदबाद पहुंचे थे अम‍ित शाह 

शाह गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह बीजेपी समर्थकों के साथ मकर संक्रांति मनाने के लिए रविवार (14 जनवरी) से अहमदाबाद में थे. उन्हें सोमवार को बनासकांठा और गांधीनगर जिलों में दो कार्यक्रमों में शामिल होना था.

बनासकांठा के देवदार गांव बनास डेयरी का उद्घाटन करने वाले थे. दोपहर में वह गांधीनगर के राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी में विभिन्न विकासशील परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले थे.

पर‍िवार संग भगवान जगन्नाथ मंदिर में की थी पूजा अर्चना 

उत्तरायण उत्‍सव पर गृह मंत्री शाह रव‍िवार (14 जनवरी) को भगवान जगन्नाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे. उन्‍होंने अपने परिवार के सदस्यों के साथ वहां पूजा-अर्चना की थी. इसके बाद उन्होंने वेजलपुर में पतंग भी उड़ाई. सोमवार को अहमदाबाद और गांधीनगर के उत्तरायण समारोहों में हिस्सा लेने का कार्यक्रम तय था.

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More