National

विधानसभा के सामने पति-पत्नी ने की खुदकुशी की कोशिश, बैंक पर धोखाधड़ी के आरोप

Published by
Share

कर्नाटक पुलिस ने बुधवार को यहां विधानसभा के सामने एक बैंक पर धोखाधड़ी का आरोप लगाने वाले एक मुस्लिम दंपति के आत्मदाह के प्रयास को विफल कर दिया। दंपति की पहचान जे.जे. नगर निवासी 48 वर्षीय शाहिस्ता बानो और उसके पति मोहम्मद मुनेयद उल्ला के रूप में हुई है।

उन्होंने दावा किया कि बेंगलुरु सहकारी बैंक ने उन्हें धोखा दिया है और आवास, मुज़ाराई और वक्फ मंत्री ज़मीर अहमद खान तक पहुंचने के उनके प्रयास व्यर्थ गए। दंपति अपने बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ घटनास्थल पर आए थे। मीडिया को बयान देने के बाद, दंपति ने अचानक केरोसिन से भरी बोतलें निकालीं और अपने ऊपर उड़ेल लिया।

इससे पहले कि वे आगे कुछ करते, मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने उन्हें पकड़कर हिरासत में ले लिया। शाहिस्ता ने आरोप लगाया कि बैंक ने उसके परिवार के साथ धोखाधड़ी की है। बैंक ने उनकी तीन करोड़ रुपये की बिल्डिंग को महज 1.41 करोड़ रुपये में नीलाम कर दिया था। उसने कहा, “हमें न्याय चाहिए। बैंक प्रबंधन कोई जवाब नहीं दे रहा है। दो साल से हम ज़मीर अहमद खान से मिल रहे हैं, हमें न्याय नहीं मिला।”उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने अदरक उगाने के लिए बैंक से 50 लाख रुपये का ऋण लिया था और बैंक को लगभग 90 लाख रुपये का भुगतान किया था।

भारी ड्रामे के बाद पुलिस ने दंपति के खिलाफ आईपीसी की धारा 309 के तहत आत्महत्या के प्रयास और धारा 290 के तहत सार्वजनिक उपद्रव पैदा करने का मामला दर्ज किया। पुलिस ने दंपति से शपथ पत्र लिया और उन्हें हिरासत से रिहा कर दिया।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More