मनोज झा के बचाव में तेजस्वी यादव ने कहा; जितने राजपूत विधायक हमारी पार्टी में हैं, उतने बीजेपी में नहीं हैं

Published by
Share

5 दिनों के दिल्ली दौरे के बाद पटना लौटे तेजस्वी यादव ने मनोज झा मामले में चुप्पी तोड़ी. तेजस्वी यादव ने कहा-हम राजपूतों के खिलाफ कैसे हो सकते हैं. जितने राजपूत विधायक हमारी पार्टी में हैं, उतने बीजेपी में भी नहीं है. हालांकि आंकड़े बताते हैं कि तेजस्वी यादव ने पूरी तरह से गलत दावा किया. तेजस्वी यादव ने मनोज झा की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि उन्होंने संसद में कोई गलत बात नहीं बोली. लेकिन तेजस्वी यादव मनोज झा के खिलाफ सबसे पहले मोर्चा खोलने वाले अपनी पार्टी के विधायक चेतन आनंद और उनके पिता के बारे में कुछ भी बोलने से परहेज कर गये.

तेजस्वी का गलत दावा

तेजस्वी यादव पांच दिनों के बाद आज पटना लौटे. एयरपोर्ट पर मीडिया से बात की. कहा-मनोज झा काबिल आदमी हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं. उन्हें सर्वश्रेष्ठ सांसद का खिताब मिल चुका है. वे गलत कैसे बोल सकते हैं. उन्होंने किसी जाति के खिलाफ नहीं बोला. इस देश में चंद लोगों के पास जमीन है, जिनकी आबादी ज्यादा है उनके पास जमीन नहीं है. मनोज झा ने किसी जाति के खिलाफ नहीं बोला है.

हमारे पास ज्यादा राजपूत विधायक

मनोज झा मामले में सफाई देते हुए तेजस्वी यादव अजीबोगरीब दावा कर गये. तेजस्वी ने कहा-हमारी पार्टी में राजपूत विधायकों की संख्या बीजेपी से ज्यादा है. लेकिन तेजस्वी का ये दावा सरासर गलत है. राजद में राजपूत विधायकों की संख्या 6 है. दूसरी ओर बीजेपी में राजपूत विधायकों की तादाद 15 है. तेजस्वी ने ये भी कहा कि राजद में राजपूत एमएलसी ज्यादा हैं. लेकिन उनका ये दावा भी गलत है. राजद के दो राजपूत एमएलसी हैं. बीजेपी में चार राजपूत विधान पार्षद हैं.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More