• Sat. Dec 10th, 2022

IND vs AUS T20I: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! मैच होगा या नहीं? जानें लेटेस्ट अपडेट

BySumit Kumar

Sep 23, 2022

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच आज दूसरा टी 20 मुकाबला खेला जाना है। पहले मुकाबले में मिली हार के बीद टीम इंडिया पूरी ताकत के साथ मैदान पर उतरेगी। कप्तान रोहित शर्मा आज का मैच जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेंगे। हालांकि दूसरे टी 20 मुकाबले से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है, क्योंकि आज के मैच पर बारिश का खतरा है।

मौसम विभाग के अनुसार, दूसरे टी 20 में बारिश खलल डाल सकती है। क्योंकि शुक्रवार को बारिश की संभावना है। शाम को 7 से रात 11 बजे के बीच भी बारिश हो सकती है। अगर मैच होता भी है तो कुछ ओवर घटाए जा सकते हैं। वहीं ओस की भी संभावना है।

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

अगर बारिश ने खलल नहीं डाली तो मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। क्योंकि ओस के चलते दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान होगा। टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ चुकी है, अगर आज का मैच बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो इंडिया के लिए सीरीज जीतना मुश्किल हो सकता है।

अभ्यास सत्र के दौरान हुई थी बारिश

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का अभ्यास सत्र गुरुवार को विदर्भ में आयोजित था। मैच से एक दिन पहले ये अभ्यास महत्वपूर्ण था लेकिन बारिश के कारण दोनों टीमों के खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर सके।

पहले टी 20 मैच का हाल

टीम इंडिया टी20 सीरीज में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है। पहले ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 4 विकेट से हार मिली थी। भारत ने मैच में 200 से अधिक का स्कोर भी बनाया था। पहले मैच में केएल राहुल और हार्दिक पंड्या ने अर्धशतक लगाया था. हालांकि गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे।

दूसरे टी 20 में बुमराह की वापसी तय

पहले टी 20 में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था। वह आज वापसी कर सकते हैं। पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और उमेश यादव बेहद महंगे साबित हुए थे।