Sports

टी20 वर्ल्ड कप से भी हो गई ईशान किशन की छुट्टी? जानें BCCI का क्या है प्लान

Published by
Share

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए ईशान किशन को भारतीय स्क्वाड में जगह नहीं मिल सकी. उनकी जगह जितेश शर्मा और संजू सैमसन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भारत की टी20 स्क्वाड का हिस्सा बने. टीम इंडिया से ईशान का नाम गायब होने के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या मुंबई इंडियंस के इस धाकड़ बल्लेबाज की अब टी20 वर्ल्ड कप से भी छुट्टी हो गई है?

यह सवाल इसलिए सामने आ रहा है क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप के पहले टीम इंडिया के पास यही एकमात्र इंटरनेशनल टी20 सीरीज है, जिसमें वह कुछ प्रयोग कर सकती है. वर्ल्ड कप तैयारियों के लिहाज से टीम कॉम्बिनेशन खोजने और स्क्वाड सेलेक्शन के लिए खिलाड़ियों को मार्क करने का भी यह आखिरी मौका था. यही कारण है कि एक साल से ज्यादा वक्त गुजर जाने के बाद इस फॉर्मेट में रोहित और विराट को भी वापस लाया गया क्योंकि यह दोनों टी20 वर्ल्ड कप का अहम हिस्सा रहेंगे.

यहां सूर्या, हार्दिक चोट के चलते टीम से बाहर हैं तो कुछ तेज गेंदबाजों को इंग्लैंड सीरीज को देखते हुए आराम दिया गया है. लेकिन ईशान किशन का टीम में शामिल न होना चौंकाने वाला है. ऐसे में पीटीआई ने जब एक बीसीसीआई अधिकारी से इस मामले में बात की तो क्या जवाब मिला जानिए..

बीसीसीआई का क्या है प्लान?
बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘ईशान टीम के साथ लगातार ट्रेवल कर रहे थे लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 में ज्यादा मौके नहीं मिल रहे थे. वह इस बात से खुश नहीं थे. इसीलिए वह इस वक्त ब्रेक पर हैं और छुट्टियां मना रहे हैं. फिलहाल चयनकर्ता ईशान के इतर विकल्प देख रहे हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड में उन्हें जगह मिल पाती है या नहीं या केएस भरत स्टम्प के पीछे रहने के लिए केएल राहुल का विकल्प होंगे?’

मानसिक थकावट के चलते लिया ब्रेक!
ईशान किशन ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था. बीसीसीआई ने बताया था कि ईशान व्यक्तिगत कारणों से ब्रेक ले रहे हैं. हालांकि बाद में इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि ईशान टीम के साथ एक साल से भी ज्यादा वक्त से लगातार ट्रेवल कर रहे हैं लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 में मौका तभी मिल रहा था, जब या तो कोई खिलाड़ी ब्रेक पर होता था या कोई इंजर्ड होता था.

ऐसे में ईशान ने बीसीसीआई से मानसिक थकावट की बात कहकर ब्रेक लेने की रिक्वेस्ट की थी. अब निश्चित तौर पर यह देखना दिलचस्प होगा कि ईशान टीम इंडिया में कब और कैसे वापसी करते हैं.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More