Categories: BiharPolitics

महागठबंधन में सुलझ गया सीट शेयरिंग का मामला? मकर संक्रांति पर RJD ने दिए संकेत

Published by
Share

लोकसभा चुनाव को लेकर इंडी गठबंधन और एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर गहमागहमी बनी हुई है। सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी और एनडीए के नेता दावा कर रहे हैं कि उनके यहां किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है और जल्द ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा। उधर विपक्षी खेमे में सीटों के बंटवारे को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है, हालांकि मकर संक्रांति के मौके पर आरजेडी नेताओं ने जिस तरह के बयान दिए उससे यह सवाल उठ रहा है कि क्या महागठबंधन में सीट शेयरिंग का पेंच सुलझ गया है।

दरअसल, बिहार की 40 लोकसभा सीटों के बंटवारों को लेकर फिलहाल इंडी गठबंधन में गहमागहमी है। सभी दल अधिक से अधिक सीट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं और किसी भी हाल में समझौता करने को तैयार नहीं हैं। जेडीयू का स्पष्ट कहना है कि 17 से कम सीटों पर वह मानने वाली नहीं है। वहीं कांग्रेस 12 और वामदल पांच सीटों पर दावा ठोक रहे हैं हालांकि इन सबके बीच लालू की पार्टी आरजेडी चुप्पी साधे हुए है और अपने पत्ते नहीं खोल रही है हालांकि राबड़ी आवास पर आयोजित मकर संक्रांति भोज के दौरान आरजेडी ने महागठबंधन में सीट शेयरिंग का पेंच सुलझने के संकेत दिए हैं।

सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान सीट शेयरिंग में हो रही देरी पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि हो सकता है कि बिहार में सीटों का बंटवारा हो गया हो और किसी को इसकी जानकारी नहीं हो। उन्होंने मीडिया से कहा कि आप इसकी चिंता मत कीजिए। वहीं तेजस्वी की पार्टी के ही वरिष्ठ विधायक भाई बीरेंद्र ने भी कुछ ऐसे ही संकेत दिए हैं। आरजेडी एमएलए ने कहा कि सभी दल चाहते हैं कि अधिक से अधिक सीट पर चुनाव लड़ें, मांगना काम है, हर दल के लोग मांगते हैं। मांगने से नहीं मिलता है। शीर्ष नेतृत्व तय कर चुके हैं। गुप्त रूप से रखा गया है। इस सवाल पर कि क्या सीट बंटवारा हो गया है? इस पर उन्होंने कहा कि एकदम सब तय हो गया है।

 

 

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More