Categories: PatnaTrending

JDU MLC राधाचरण सेठ और उनके बेटे की बढ़ी मुश्किलें, ED ने भेजा नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

Published by
Share

JDU के MLC और सेठ जी के नाम से मशहूर एमएलसी राधाचरण सेठ की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. कुछ दिनों पहले आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय ने इनके पटना से लेकर आरा और नोएडा से लेकर गुड़गांव तक के ठिकानों पर छापेमारी की थी और अब ED ने बालू के अवैध कारोबार मामले में राधा चरण सेठ के साथ-साथ उनके बेटे कन्हैया को भी पूछताछ के लिए पटना स्थित ED कार्यालय बुलाया है, वो भी पंद्रह दिनों के अंदर. इस बाबत ED ने इन दोनों को नोटिस भेज दिया है।

ED सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राधा चरण सेठ पर आरोप है कि वो बिहार में बालू माफियाओं के साथ मिलकर बालू के अवैध कारोबार को बढ़ावा दे रहे हैं. इसका प्रमाण भी ED ने बीते दिनों राधा चरण सेठ के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर हासिल की थी. इसी वर्ष जून महीने में सेठ और उनके अन्य पार्टनर के अलग-अलग ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा था. इसके पहले फरवरी महीने में टैक्स चोरी मामले में आयकर विभाग ने सेठ के घर छापा मारा था. आयकर विभाग की तीन दिनों तक चली रेड में कई अहम खुलासे किये गए थे।

आयकर की टीम ने कुल 22 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसके बाद इनकम टैक्स विभाग की टीम ने बिहटा थाने में FIR दर्ज कराया था. आगे यह भी बताते चलें कि आयकर विभाग की टीम को बालू घाटों से अवैध खनन तथा काली कमाई के सबूत भी मिले हैं. बताया यह भी गया है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की जांच में यह बात सामने आई थी कि राधाचरण साह उर्फ सेठ जी बालू की कमाई को होटल में लगाते थे।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More