Thar गाड़ी, हथियारों का शौक, पत्नी करोड़पति, गया से आरजेडी उम्मीदवार कुमार सर्वजीत के बारे में जानें सबकुछ

Share
Advertisements

गया : आरजेडी प्रत्याशी कुमार सर्वजीत के पास करोड़ों की चल-अचल संपत्ति है. कुमार सर्वजीत बोधगया विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं और पिछली सरकार में कृषि मंत्री भी रह चुके हैं. नामांकन पत्र के साथ दाखिल किए गए शपथ पत्र के अनुसार कुमार सर्वजीत हथियारों और कीमती वाहनों के शौकीन हैं. कुमार सर्वजीत की पत्नी सीमा एक करोड़ 95 लाख की संपत्ति की मालकिन है.

कुमार सर्वजीत की संपत्ति का ब्यौरा: राजद प्रत्याशी कुमार सर्वजीत के द्वारा दिए गए विवरणी में संपत्ति के संबंध में व अन्य जानकारी दी गई है. कुमार सर्वजीत के द्वारा दिए गए विवरण में बताया गया है, कि उनके पास 30 हजार नकद, दो बैंक खातों में 10 लाख 70 हजार रुपए हैं.

हथियारों के शौकीन हैं आरजेडी प्रत्याशी: वहीं, उनके पास तीन वाहन हैं, जिसमें एसयूवी टाटा सफारी, मारुती सुजुकी वैगन आर और महिंद्रा थार है. वही, 5.94 लाख मूल्य का 108 ग्राम सोना है. इनके पास 3 लाख मूल्य का पिस्टल और एक रायफल है. पत्नी के नाम भी एक राइफल है.

8 एकड़ से अधिक में कृषि योग्य भूमि: कुमार सर्वजीत के पैतृक गांव चहल मंडेला में 8 एकड़ से अधिक में कृषि योग्य भूमि है. बोधगया और पटना में एक फ्लैट भी है. वही, कुमार सर्वजीत की पत्नी के तीन बैंक खाते में लगभग 25 लाख 74 हजार है, जिसमें 16 लाख लाख बैंक लोन के है. कुमार सर्वजीत की पत्नी सीमा के पास 27 लाख 83 हजार मूल्य के सोना चांदी है.

पति से ज्यादा पत्नी की संपत्ति: वही, दो पुत्रों के पास भी 2.75 लाख के 50 ग्राम सोना है. पत्नी सीमा के नाम नोएडा में फ्लैट है. इस तरह कुमार सर्वजीत के पास 90 लाख 31 428 रुपए की संपत्ति है. पत्नी सीमा एक करोड़ 95 लाख 70 हजार रुपए की मालकिन है.

गया में पहले चरण में चुनाव: बिहार के गया लोकसभा का चुनाव प्रथम चरण के तहत होना है. 19 अप्रैल को यहां वोट डाले जाएंगे. 28 मार्च को नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई है. 30 मार्च को स्क्रूटनी और 2 अप्रैल को नाम वापसी की तिथि है. 28 मार्च को एनडीए की ओर से हम प्रत्याशी के रूप में जीतन राम मांझी ने नामांकन किया. वहीं राजद प्रत्याशी के रूप में कुमार सर्वजीत ने नामांकन किया.

 


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.