• Sat. Dec 10th, 2022

किडनी ट्रांसप्लांट के लिए आज सिंगापुर जाएंगे लालू यादव, बेटी रोहिणी आचार्य डोनेट करेंगी गुर्दे

BySumit Kumar

Nov 25, 2022

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Chief Lalu Yadav) आज (25 नवंबर) किडनी प्रत्यारोपण के लिए सिंगापुर जाएंगे. उनके बेहतर स्वास्थ्य लाभ के लिए किडनी का प्रत्यारोपण होना लगभग तय माना जा रहा है. हालांकि प्रत्यारोपण की तिथि डॉक्टरों के द्वारा उनके स्वास्थ्य के औपचारिक परीक्षण के बाद ही तय होगी. फिलहाल लालू यादव दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर रुके हुए हैं. दिल्ली से ही सिंगापुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

सिंगापुर में होगा लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट: पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 29-30 नवंबर को लालू प्रसाद का ऑपरेशन हो सकता है. अपने पिता के ऑपरेशन के दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के सिंगापुर में मौजूद रह सकते हैं. जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद की बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी सिंगापुर जा सकती हैं।

लालू की बेटी रोहिणी आचार्य डोनेट करेंगी किडनी: ज्ञात हो कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को उनकी बेटी रोहिणी आचार्य अपनी किडनी डोनेट करेंगी. सब कुछ लगभग तय हो चुका है. रोहिणी आचार्य अपने परिवार के साथ सिंगापुर में ही रहती हैं. करीब डेढ़ दर्जन से भी अधिक बीमारियों से लड़ रहे लालू का सिंगापुर में ही किडनी का ट्रांसप्लांट होना है।

बता दें कि पिछले महीने की नौ और दस तारीख को राजधानी दिल्ली में आयोजित राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी की 12वीं बार कमान संभालने के बाद लालू किडनी प्रत्यारोपण की संभावनाओं को तलाशने के लिए 12 अक्टूबर को सिंगापुर गए थे. उनके साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बड़ी पुत्री राज्यसभा सांसद मीसा भारती भी गई थीं. लालू के सिंगापुर जाने के बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच की थी. उनके साथ रोहिणी की भी जांच हुई थी. जिसके बाद डॉक्टरों ने स्वीकृति दे दी थी।