बिहार के औरंगाबाद में सड़क दुर्घटना का मामला सामने आया है. एनएच-139 परदुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय पर स्थित अम्बा पथ पर बस स्टैंड के पास बाइक से जा रहे शिक्षक पति पत्नी को ट्रक ने कुचल दिया. इस घटना में शिक्षक पति की मौत हो गई है. वहीं पत्नी गंभीर रूप से घायल है. घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर विरोध जताया है।

शिक्षक की दुर्घटना में मौत

बताया जाता है कि शहर के रामाबांध के पास एनएच-139 पर गुरुवार की दोपहर अनियंत्रित ट्रक ने एक बाइक सवार शिक्षक दंपती को टक्कर मार दी. इस हादसे में शिक्षक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनकी शिक्षिका पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल शिक्षिका को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतक शिक्षक की पहचान जिले के ही रफीगंज थाना क्षेत्र के कड़सारा ग्राम निवासी 54 वर्षीय अजीत कुमार सिंह के रूप में की गई है. घायल पत्नी का नाम प्रतिभा देवी है।

पति-पत्नी दोनों शिक्षक

अजित कुमार सिंह मध्य विद्यालय पवई में प्रधानाध्यपक के पद पर कार्यरत थे. वहीं पत्नी प्रतिभा देवी कन्या मध्य विद्यालय पवई में शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने ट्रक को पकड़ लिया और मुआवजे की मांग को लेकर सड़क पर विरोध प्रदर्शन करने लगे. इससे यातायत काफी देर तक प्रभावित रहा. घटना की सूचना नगर और मुफस्सिल थाने की पुलिस को दी गई और सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशितों को समझाने-बुझाने का काम किया।

पत्नी का चल रहा इलाज

इस संबध में स्थानीय लोगों ने बताया कि बाइक सवार शिक्षक अपने लेन में जा रहे थे, लेकिन विपरित दिशा से आ रहे एक ट्रक ने उन्हें कुचल दिया. इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. जबकि उनकी पत्नी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लोगों ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टिकोण से यहां ब्रेकर न होने के कारण इस तरह की घटनाएं घटित होती रहती है. इस जगह पर जिला प्रशासन को ब्रेकर की व्यवस्था करना चाहिए।

स्थानीय सांसद ने जताया दुख

इधर घटना की सूचना मिलने पर घटना स्थल पर स्थानीय सांसद सुशील कुमार सिंह पहुंचे और दुख प्रकट किया. उन्होंने कहा कि उनके द्वारा एनएच 139 को कब से फोर लेन बनवाने का प्रयास किया जा रहा है. ताकि हादसे को रोका जा सके।

“जाम हटवा दिया गया है. वहीं शिक्षक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है.”- राजू कुमार, थानाध्यक्ष, मुफस्सिल


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.