IPL

मैच के बीच अंपायर से क्यों उलझ पड़े दिल्ली के हेड कोच, 2 बार रोकना पड़ा गेम

Published by
Share

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया आईपीएल 2024 का 9वां मुकाबला काफी विवादों में रहा है। राजस्थान ने इस मुकाबले को 12 रनों से अपने नाम कर लिया, लेकिन यह जीत आसान नहीं थी। मैच के बीच दिल्ली के हेड कोच रिकी पोंटिंग और फोर्थ अंपायर के बीच विवाद देखने को मिला। इस कारण से मैच को दो बार रोकना पड़ गया था। इस विवाद के कारण मुकाबला सुर्खियों में आ गया है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें अंपायर और रिकी पोंटिंग आपस में उलझते दिख रहे हैं। चलिए आपको क्या है पूरा मामला।

https://x.com/_FaridKhan/status/1773387823862690016?s=20

अंपायर और हेड कोच के बीच कब हुआ बवाल

आरआर और डीसी के बीच मैच के दौरान यह विवाद तब हुआ जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम बल्लेबाजी कर रही थी। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 185 रन लगाए थे। ऐसे में दिल्ली को जीत के लिए 186 रनों की दरकार थी। जब इनिंग ब्रेक हुआ, तो राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने तेज गेंदबाज नाद्रे बर्गर को इंपैक्ट प्लेयर के रूप में बुला लिया। राजस्थान की टीम पहले ही 3 विदेशी खिलाड़ियों के साथ बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतर चुकी थी। अब बर्गर को हेटमायर की जगह इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में बुलाया गया था। नियम के अनुसार कोई भी टीम इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में विदेशी खिलाड़ी को तभी खिला सकते हैं, जब टीम प्लेइंग इलेवन में 3 विदेशी खिलाड़ी के साथ उतरे। यहां तक तो सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन राजस्थान ने जैसे ही रोवमैन पॉवेल को फील्डिंग के लिए बुलाया कि बवाल शुरू हो गया।

https://x.com/Somnath44333169/status/1773424175325081729?s=20

यहां समझें पूरा मामला

दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने रोवमैन पॉवेल को बुलाने पर आरोप लगाया कि इस मैच में वह 5वें विदेशी खिलाड़ी के रूप में खेलने आए हैं, यह कैसे हो सकता है। फिर क्या था एक तरफ पोंटिंग भड़क रहे थे। दूसरी ओर मैदान पर खेल रहे दिल्ली के खिलाड़ी भी अंपायर से उलझने लगे और सवाल खड़े करने लगे। पोंटिंग ने फोर्थ अंपायर से इसकी शिकायत भी की थी, बावजूद इसके पॉवेल को मैदान पर आने की अनुमति दे दी गई। इस दौरान काफी समय तक मैच को रोकना पड़ा था। इसके 2 गेंद के बाद खुद फोर्थ अंपायर पोंटिंग के पास आए और उन्हें समझाया कि पावेल किस नियम के तहत मैदान पर हैं। अंपायर ने कहा कि पावेल सिर्फ सब्स्टीट्यूट के तौर पर मैदान पर आए हैं, क्योंकि हेटमायर डक आउट में बैठा है। अंपायर ने बताया कि पावेल गेंदबाजी नहीं करेंगे, वह सिर्फ फील्डिंग करेंगे, तब जाकर यह मामला शांत हुआ।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More