इस छोटी सी बच्ची की हैंडराइटिंग देखकर आप भी रह जाएंगे दंग, हुबहू कंप्यूटर जैसी है इस बच्ची की हैंडराइटिंग

अपने हैंडराइटिंग को बेहतर करने के लिए लगभग सभी शिक्षार्थी काफी प्रयत्न करते हैं. लेकिन बहुत कम लोगों की राइटिंग खूबसूरत हो पाती है. कहा जाता है कि हैंडराइटिंग एक तरह से चरित्र प्रमाण पत्र का काम करता है. आपकी अच्छी हैंडराइटिंग देखकर आपके ऊपर काफी अच्छा इंप्रेशन देखने को मिलता है. कोई भी कितना भी कोशिश कर ले उसकी हैंडराइटिंग कंप्यूटर प्रिंटआउट जैसी नहीं हो सकती है. लेकिन इन दिनों एक छोटी बच्ची की हैंडराइटिंग सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे लोग देखकर काफी हैरान है।

उस बच्ची की हैंड राइटिंग देखकर लोग यही कह रहे हैं कि यह तो हूबहू कंप्यूटर के प्रिंट आउट जैसी हैंडराइटिंग लग रही है. जिस खूबसूरत हैंडराइटिंग वाली बच्ची की बात कर रहे हैं वह नेपाल की रहने वाली है. इस बच्ची का नाम प्राकृति मल्ला है. प्रकृति मल्ला की हैंडराइटिंग को देखकर लोग सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि यह उस बच्ची की हैंडराइटिंग नहीं बल्कि वह कंप्यूटर से प्रिंट आउट निकाल कर लाई है. प्रकृति आठवीं क्लास के विद्यार्थी हैं. वह नेपाल के सैनिक आवासीय महाविद्यालय में पढ़ती है. इस बच्चे की राइटिंग देखकर बड़े बड़ों की पसीने छूट जाते हैं और वह सोचने पर मजबूर हो जाते हैं।

आपको बता दें कि बच्ची की खूबसूरत हैंडराइटिंग के लिए नेपाल सरकार ने पुरस्कृत किया है. वहीं सेना ने भी इस बच्ची को अपनी तरफ से पुरस्कृत कर चुके हैं. तस्वीरों में आप भी देख सकते हैं कि इस छोटी सी बच्ची की हैंडराइटिंग कितनी बढ़िया है।

किसी भी व्यक्ति का हैंडराइटिंग खूबसूरत होना काफी फायदेमंद साबित होता है. क्योंकि आपके अच्छी राइटिंग सामने वाले व्यक्ति के ऊपर अच्छा इंप्रेशन डालता है. इसके अलावा शिक्षकों का भी यही कहना होता है कि अच्छी राइटिंग वाले विद्यार्थी को अच्छा मार्क्स लाने में अहम भूमिका निभाता है. इतनी छोटी बच्ची की इतनी खूबसूरत हैंडराइटिंग अजूबे से कम नहीं है. क्योंकि इस उम्र में कई बच्चे हैंड राइटिंग सुधारने तथा सीखने की कोशिश कर रहे होते हैं. वहू प्रकृति आज अपने अच्छी हैंडराइटिंग के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हो चुकी है।