बिहार: जारी है मुजफ्फरपुर SSP के आवास पर छापेमारी, हो सकते हैं गिरफ्तार

शराब कारोबारियों से सांठगांठ और थाने को भी बेचने का आरोप जिस एसएसपी विवेक कुमार पर लगा था, उसकी काली कमाई का पता लगाने स्पेशल विजिलेंस की टीम ने उनके मुजफ्फरपुर आवास पर आज दोपहर बाद अचानक धावा बोला और अभी तक आवास में छापेमारी जारी है। आवास से काफी संख्या में पुराने नोट बरामद हुए हैं, इन नोटों की गिनती की जा रही।

 

टीम ने पहुंचते ही तुरत एसएसपी विवेक कुमार के आवास से सभी गार्ड्स को बाहर निकाल दिया। घर में मौजूद सभी लोगों के मोबाइल को बंद करा दिया गया है। आवास के अंदर किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।

 

स्पेशल विजिलेंस के आइजी रत्न संजय कर रहे छापेमारी का नेतृत्व

 

स्पेशल विजिलेंस के आइजी रत्न संजय के नेतृत्व में एसएसपी आवास में चल रही छापेमारी। दो वाहनों में अधिकारी व एक बड़े वाहन में जवान पहुंचे हैं। उनके साथ ही दो एसपी स्तर के अधिकारी भी टीम में शामिल हैं।एसएसपी पर शराब माफियाओं से मिलीभगत के आरोप पर यह कार्रवाई चल रही। एसएसपी विवेक कुमार पर लगातार थाना बेचने का भी आरोप लगता रहा है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक एसएसपी आवास में छापेमारी टीम के लिए कुछ कर्मी खाना लेकर जाते दिखे हैं जिससे अंदाजा लगाया जा रहा कि छापेमारी देर तक चल सकती है। छापेमारी के लिए टीम पटना से गई है।

 

एसएसपी आवास से पुराने करेंसी मिले, कई दस्तावेज भी

 

स्पेशल विजिलेंस की टीम में शामिल अधिकारियों ने बताया एसएसपी विवेक कुमार के आवास से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। बीमा के कागजात, नगदी समेत कई कागजात। मगर, सबसे बड़ी चौकाने वाली बात यह कि भारी संख्यामें पुराने करेंसी नोट बरामद हुए हैं।इसकी अधिकारिक पुष्टि की गई है।

 

 

एसएसपी विवेक कुमार पर प्रिवेंशन एंड करप्शन का केस दर्ज किया गया है। इस आधार पर माना जा रहा है कि उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। अभी एक से दो घंटे तक छापेमारी चल सकती है। एसएसपी आवास को बीएमपी-एक के जवानों ने चारों ओर से घेर लिया है।

 

पानापुर दारोगा की आत्महत्या के दिन से थे रडार पर

 

जिस दिन पानापुर के दारोगा संजय गौड़ ने आत्महत्या की थी और उसकी पत्नी ने आरोप लगाया था, उसी दिन सरकार ने मुजफ्फरपुर के एसएसपी की कुंडली खंगालने का निर्देश दिया था। विशेष निगरानी इकाई ने बहुत कुछ खंगाल लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक यह छापामारी तो मात्र फॉर्मेलिटी है, एफआइआर तैयार है, कार्रवाई भी की जा चुकी है।

 

भागलपुर में कमाई थी अकूत संपत्ति

 

मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार भागलपुर में भी एसएसपी रहे हैं। विजिलेंस की टीम आज विवेक कुमार के मुजफ्फरपुर, दिल्ली, पटना समेत यूपी के भी कुछ ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। विवेक कुमार ने भागलपुर में भी काफी संपत्ति कमाई थी। भागलपुर में भी कुछ लोगों पर विजिलेंस की नजर हैं।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *