Bihar Politics

बीजेपी 4 साल का जवाब देगी, लेकिन कांग्रेस को चार पीढ़ियों का जवाब देना होगा- अमित शाह

अमित शाह पटना में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पटना स्थित ज्ञान भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत की शुरुआत बिहार से ही हुई थी.
पटनाः बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पटना स्थित ज्ञान भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत की शुरुआत बिहार से ही हुई थी. अब फिर समय आ गया कि देश को कांग्रेस मुक्त करने का काम बिहार से शुरू हो गया है. इतिहास में बिहार से ही कांग्रेस को उखाड़ने की शुरुआत हुई थी.

अमित शाह ने कहा कि 1950 में बनी बीजेपी पार्टी एक विचारधारा की पार्टी है. और 2018 तक बीजेपी के विकास की यात्रा में हजारों कार्यकर्ताओं ने अपने जीवन का सबकुछ दे दिया. बीजेपी के विचारधारा के विकास के लिए कार्यकर्ता बलिदान दे रही है. उन्होंने कहा कि पार्टी 10 सदस्य से शुरु हुई थी और आज 10 करोड़ से भी अधिक सदस्यों की पार्टी है. यही बीजेपी की विकास यात्रा है.

बीजेपी आज 19 राज्यों में सरकार चला रही है और उन राज्यों की जनता की सेवा करने का मौका मिल रहा है. लेकिन जब तक बाकी राज्यों में हम अपनी सरकार नहीं बना लेते तब तक पार्टी के कार्यकर्ताओं को आराम करने का अधिकार नहीं है. और 2019 में फिर से हमें पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे.

अमित शाह ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा हमशे 4 साल की कार्य का जवाब मांग रहे हैं. लेकिन जनता उनकी चार पीढ़ियों की शासन का जवाब मांग रही है. उन्हें जनता के सवालों के जवाब देना होगा. उन्होंने कहा कि हम चार साल का जवाब जनता को जवाब दे रहे हैं. लेकिन उसे चार पीढ़ी से कंपेयर कर लें फिर पता चलेगा.

मनमोहन की सरकार पर अमित शाह ने कहा कि उनकी सरकार में कैबिनेट के सभी मंत्री खुद को प्रधानमंत्री मानते थे. लेकिन जो प्रधानमंत्री थे उसे कोई प्रधानमंत्री नहीं मानते थे. लेकिन हम पूर्ण बहुमत होने के बाद भी सहयोगी दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने का काम किया है.

अमित शाह ने कहा कि साढ़े चार साल में 2 करोड़ लोगों को घर दिया गया. और 2022 तक हर व्यक्ति के पास घर होगा. देश का हर व्यक्ति बीमा कराएंगे. बीजेपी ने सभी गांवों तक बिजली पहुंचाया है. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत को एक नई पहचान दी है. हिन्दी भाषण के द्वारा एक अलग पहचान बनायी है.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *