भारतीय जनता पार्टी ने कल यानी शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।बीजेपी ने अपनी पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

भारतीय जनता पार्टी ने कल यानी शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने अपनी पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि अमित शाह गुजरात की गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस बीच पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट काफी चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, बीजेपी ने इस सीट से मशूहर भोजपुरी एक्टर और सिंगर पवन सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. लेकिन टिकट की घोषणा होने के कुछ देर बाद ही पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. हालांकि उन्होंने आसनसोल सीट से उम्मीदवार बनाने के लिए बीजेपी की धन्यवाद दिया है।

पवन सिंह के सवाल पर क्या बोले शत्रुघ्न सिन्हा

वहीं, आसनसोल से पवन सिंह के नाम वापसी के बाद पूरे देश में सियासी हलचल तेज हो चली है. इस बीच तृणमूल कांग्रेस पार्टी के नेता और एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा का बड़ा बयान सामने आया है. भाजपा के आसनसोल उम्मीदवार पवन सिंह द्वारा लोकसभा चुनाव से अपना नाम वापस लेने पर TMC नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, “…ये उनका(पवन सिंह) या उनकी पार्टी का अंदरूनी मामला है. इस पर मैं कोई टिप्पणी करने वाला या दखल देने वाला कौन होता हूं? आपको बता दें कि भोजपुरी एक्टर पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने में असमर्थता जताई है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं. पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया लेकिन किसी कारण वश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा ।

आसनसोल में भोजपुरी मतदाताओं की संख्या काफी

आपको बता दें कि पवन सिंह को भोजपुरी सिनेमा का सुपर स्टार माना जाता है. उनकी फैन फॉलोइंग भी गजब की है. वहीं, पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर भोजपुरी मतदाताओं की संख्या भी अच्छी खासी है. इसलिए बीजेपी ने टीएमसी के हैवी वेट उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के सामने पवन सिंह पर दांव लगाया था. पवन सिंह की टिकट मिलने के बाद उनके समर्थकों में भारी खुशी का माहौल था. हालांकि उनके चुनाव लड़ने से मना करने की वजह अभी तक सामने नहीं आई है।