राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहदरा इलाके से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है।यहां एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग के एक घर में लगी भीषण आग लग गई। इस हादसे में एक नवजात समेत परिवार।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहदरा इलाके से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग के एक घर में लगी भीषण आग लग गई. इस हादसे में एक नवजात समेत परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए. हादसे की खबर लगते ही आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम और दमकल विभाग को दी. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने बामुश्किल आग पर काबू पा लिया. दमकल विभाग के अनुसार उनको शुक्रवार शाम 5.22 बजे शाहदरा के एक घर में आग लगने की सूचना मिली थी।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि आग बुझाने के लिए पांच गाड़ियों को तैनात किया गया और अगले एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया. हालांकि आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है. लेकिन माना जा रहा है कि घर में रखी हुई रबड़ सामग्री और रबड़ काटने की मशीन में आग लगने की वजह से यह हादसा हुआ. जानकारी के अनुसार दिल्ली के शाहदरा इलाके में शुक्रवार को एक इमारत में आग लगने से 9 महीने के शिशु समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि, दो अन्य झुलसकर घायल हो गए. अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की पहचान प्रथम सोनी (17), रचना (28), गौरी सोनी (40) और रूही (नौ महीने) के रूप में हुई है. घायलों की पहचान राधिका (16) और प्रभावती (70) के रूप में हुई है।

दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि शाहदरा इलाके की एक इमारत में आग लगने की सूचना शाम 5:23 बजे मिली. कुल पांच दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. उन्होंने बताया कि शाम 6:55 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया. आग ग्राउंड फ्लोर पर वाइपर, रबर और कटिंग मशीन में लगी थी. इमारत में ग्राउंड फ्लोर को मिलाकर चार मंजिलें हैं और क्षेत्रफल लगभग 50 वर्ग गज है. आग की सूचना मिलने के बाद एमएस पार्क पुलिस स्टेशन से एसएचओ समेत एक टीम मौके पर पहुंची. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि स्थानीय लोगों की मदद से फंसे तीन लोगों को बचाया गया. इसके बाद फायर ब्रिगेड पहुंची और तीन अन्य लोगों को बचाया।

बचाए गए लोगों को जीटीबी अस्पताल पहुंचाया गया. सूचना मिली है कि छह घायलों में से चार को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है. इमारत के मालिक भरत सिंह हैं. ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल मालिक के कब्जे में है. जबकि, अन्य मंजिलें किराए पर दी गई हैं. अधिकारी ने कहा कि उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।