दिल्‍ली फायर डिपार्टमेंट ने बताया कि विभाग के पास अभी तक 35 स्‍कूलों से बम की धमकी या बम होने की सूचना को लेकर कॉल आ चुकी है. दूसरी तरफ, प्रशासन ने सभी स्‍कूलों को बंद करने का ऐलान कर दिया है.

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली-एनसीआर से चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. द्वाराका और बसंत विहार स्थित दिल्‍ली पब्लिक स्‍कूल (DPS Dwarka) में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया. चाणक्‍यपुर में स्थित संस्‍कृति स्‍कूल में भी बम होने की सूचना मिली है. दिल्‍ली पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है. सभी स्‍कूलों के परिसर को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है. पुलिस के साथ ही बम निरोधक दस्‍ता और अग्निशमन विभाग का दस्‍ता भी मौके पर पहुंच चुका है. दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल बम की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है. नोएडा के भी एक स्‍कूल में बम होने की सूचना मिली है. इस तरह दिल्‍ली-एनसीआर के 14 बड़े स्‍कूलों में बम की सूचना से खलबली मची हुई है. दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि स्‍कूल परिसर को खाली करवाकर सर्च किया जा रहा है, ताकि यदि कहीं बम हो तो उसे निष्क्रिय किया जा सके.

जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह तकरीबन 6:10 बजे द्वारका स्थित दिल्‍ली पब्लिक स्‍कूल (DPS) में बम होने की सूचना दी गई थी. स्‍कूल में बम होने की सूचना से दिल्‍ली पुलिस महकमे में खलबली मच गई. आनन-फानन में दिल्‍ली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. साथ ही बम निरोधक दस्‍ता (Bomb Disposal Squad) और अग्निशमन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. दमकल की गाड़ियां भी मौके पर मौजूद है. दूसरी तरफ, बम की तलाश में डीपीएस में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, ताकि स्थिति का पता लगाया जा सके.

इन स्‍कूलों में बम की सूचना

बुधवार सुबह दिल्ली के 8 स्कूलों में बम होने की PCR कॉल मिलने से दिल्‍ली पुलिस हरकत में आ गई. यह कोई साजिश है या किसी की शरारत, फिलहाल दिल्‍ली पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है. नई दिल्ली जिला के चाणक्यपुरी थाना क्षेत्र में स्थित संस्कृति स्कूल, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में स्थित मदर मैरी स्‍कूल, द्वारका और बसंत विहार DPS स्कूल में बम होने की सूचना से खलबली मच गई. इसे अलावा डीएवी स्‍कूल और साकेत स्थित एमिटी स्कूल (साकेत) में भी बम होने की सूचना मिली है. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थित डीपीएस में भी बम होने की सूचना मिली है. अभी तक कुल 14 स्‍कूलों में बम होने की सूचना मिली है. सभी संबंधित स्‍कूलों के बच्‍चों को घर भेज दिया गया है.

दिल्‍ली पुलिस को मिली थी सूचना

दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि डीपएस द्वारका से स्‍कूल में बम होने की सूचना मिली थी. सूचना के तत्‍काल बाद दिल्‍ली पुलिस की टीम के साथ बॉम्‍ब डिस्‍पोजल स्‍क्‍वॉड और अग्निशमन विभाग की एक टीम को मौके पर भेज दिया गया है. साथ में दमकल की गाड़ियां भी डीपीएस द्वारका पहुंच गई हैं. फिलहाल पूरे स्‍कूल परिसर में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, ताकि बम के बारे में स्थिति स्‍पष्‍ट हो सके. दूसरी तरफ, स्‍कूल में बम होने की सूचना से हड़कंप मचा हुआ है.

फरवरी में भी एक स्‍कूल को मिली थी धमकी

इस साल फरवरी में दक्षिण के आरके पुरम स्थित एक निजी स्कूल को बम विस्फोट की धमकी मिली थी. पुलिस ने बताया कि इस जानकारी के बाद स्कूल परिसर को तत्काल खाली करा लिया गया था और विस्फोटक सामग्री का तलाशी अभियान शुरू किया गया था. लाल बहादुर शास्त्री स्कूल को पिछले साल सितंबर में भी ईमेल कर किसी ने इसी प्रकार की धमकी दी थी, जो बाद में केवल अफवाह निकली थी. इसी तरह पहले भी मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल को भी पिछले साल मई के महीने में इसी तरीके से ईमेल मिला था. उस समय भी स्कूल में बम होने की बात अफवाह ही साबित हुई थी.

(इनपुट: एएनआई)


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.