साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर केशव महाराज ने प्राण प्रतिष्ठा के लिए सभी भारतवासियों को शुभकामनाएं देते हुए वीडियो शेयर किया है।

22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. हर तरफ पूरे देश में भवा रंग और जय श्री राम की गूंज है. जहां पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया ने राम मंदिर को लेकर पोस्ट किए हैं, वहीं अब अफ्रीकी क्रिकेटर केशव महाराज का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वह सोमवार को अयोध्या में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के लिए सभी को शुभकामनाएं दी हैं।

क्या बोले Keshav Maharaj?

साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज (Keshav Maharaj) हिंदू धर्म के हैं और वह अक्सर पूजा-अर्चना करते दिखते हैं. जब अफ्रीकी टीम वर्ल्ड कप खघेलने भारत दौरे पर आई थी, तब उन्होंने कई मंदिरों में दर्शन किए थे और सोशल मीडिया पर पोस्ट भी शेयर किए थे. ऐसे में अब अयोध्या में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भी उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दी हैं. केशव ने वीडियो शेयर किया, जिसमें कहा, आप सबको नमस्ते… साउथ अफ्रीका में रहने वाले भारतीय समुदाय की ओर से आप सब लोगों को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की शुभकामनाएं।

तमाम क्रिकेटर्स को भी मिला है आमंत्रण

सोमवार को अयोध्या के राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. इसके लिए पूरी अयोध्या नगरी को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. पूरे देश से तमाम सेलिब्रिटीज इस ऐतिहासिक लम्हे का हिस्सा बनने के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं. इसमें, नेता, अभिनेता और कई क्रिकेटर्स शामिल हैं. सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, महेन्द्र सिंह धोनी, सुनील गावस्कर, कपिल देव, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले, रवींद्र जडेजा जैसे क्रिकेटरों को अयोध्या आने के लिए आमंत्रित किया गया है. इसके अलावा, महिला क्रिकेटर्स में हरमनप्रीत कौर, मिताली राज को भी पावन अवरस का हिस्सा बनने के लिए निमंत्रण मिला है।

बता दें, भारत को 25 जनवरी से इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है. ऐसे में कहा जा सकता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा सोमवार को अयोध्या में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के बाद टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं. हालांकि, अब तक इस बात को कंफर्म नहीं किया गया है कि कौन-कौन से क्रिकेटर्स अयोध्या पहुंचेंगे।