बिहार में जारी राजनीतिक घमासान के बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद के आवास पर बैठक बुलाई थी।इस बैठक में लालू के अतिरिक्त, उनकी पत्नी एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनके बेटे एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मौजूद।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से भाजपा के साथ सरकार बना सकते हैं! इन अटकलों के बीच राज्य के उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने स्पष्ट किया है कि, बिहार में अभी खेल होना बाकी है. सूबे में सियासी बयार में बदलाव के मद्देनजर तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर टिप्पणी करते हुए कहा कि, सीएम नीतीश कुमार आदरणीय थे और हैं… गौरतलब है कि उनके इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि, नीतीश कुमार का बीजेपी के साथ सरकार बनाना अभी इतना आसान नहीं है।

गौरतलब है कि, बिहार में जारी राजनीतिक घमासान के बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद के आवास पर बैठक बुलाई थी. इस बैठक में लालू के अतिरिक्त, उनकी पत्नी एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनके बेटे एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत पार्टी के अन्य दिग्गज नेता शरीक हुए थे।

लालू प्रसाद यादव अब फ्रंट फुट पर…

कई घंटों तक चली आरजेडी की इस अहम बैठक में लालू प्रसाद यादव फ्रंट फुट पर नजर आएं, जहां पूर्व में पार्टी के आगे के निर्णय के लिए तेजस्वी यादव अधिकृत थे, वहीं अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को इसके लिए अधिकृत किया गया है।

कोई बयानबाजी न करें…

आगे के फैसले अब लालू के हाथ में होंगे, साथ ही पार्टी के अन्य विधायकों और पदाधिकारियों को अपने स्तर पर कोई बयानबाजी न करने का सख्त निर्देश दिया है. साथ ही ये भी स्पष्ट कर दिया गया है कि, आरजेडी अभी वेट एंड वॉच की भूमिका में ही रहेगी।

सरकार के बचने की उम्मीद है…

पार्टी अपने स्तर पर गठबंधन नहीं तोड़ेगी, जिससे जनता तक ये संदेश पहुंचेगा कि नीतीश कुमार के महागठबंधन छोड़ने में आरजेडी की कोई भूमिका नहीं है. बकौल सूत्र पार्टी विधायक एकजुट हैं और अंतिम क्षण तक सरकार के बचने की उम्मीद है. वहीं खबर है कि, आरजेडी ने जीतन राम मांझी से संपर्क किया है और उन्हें महागठबंधन का हिस्सा बनने के लिए कई ऑफर दिए हैं।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.