बिहार में 27 जनवरी के बाद ही ठंड से राहत मिलने के आसार हैं। इस सीजन में पहली बार एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावों से पछुआ की जगह सूबे में पुरवा का प्रभाव बनेगा, जिससे न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी। हालांकि, सुबह और शाम के समय लोगों को ठंड का एहसास होगा।

मौसमविदों के अनुसार इस सप्ताह मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा। इसके साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति भी बनेगी। इस बीच राज्य के कई जिलों में शीतलहर जैसे हालात बनेंगे।मौसम विभाग ने सोमवार को पटना सहित दक्षिण बिहार में शीतलहर और प्रदेश के अधिकतर शहरों में कोहरे की संभावना जताई है। रविवार को पटना सहित प्रदेश के अधिकतर शहरों के न्यूनतम तापमान में वृद्धि और अधिकतम में गिरावट दर्ज की गई। दिन में धूप नहीं निकलने के कारण लोगों को कनकनी का एहसास हो रहा था।

पटना के अधिकतम तापमान में 5.7 डिग्री की गिरावट

पटना के अधिकतम तापमान में रविवार को 5.7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई। इस कारण लोगों को अधिक ठंड का एहसास हो रहा था। आसमान में बादल छाए रहने और कोहरा होने के कारण धूप नहीं निकली, जिस कारण तापमान में अत्यधिक गिरावट आई। तापमान में गिरावट आने से दिन में भी लोगों को कनकनी का एहसास हो रहा था। हालांकि, न्यूनतम तापमान में 1.2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई। पटना का न्यूनतम तापमान 9.6 और अधिकतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.