भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच आज खेला जा रहा है।दोनों टीमें मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में आमने-सामने है।

भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच आज (11 जनवरी) मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अब अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी यस्शवी जायसवाल पहले टी20 नहीं खेल रहे हैं. भारतीय कप्तान रोहित ने बताया कि यशस्वी जायसवाल को ब्रेक दिया गया है. वहीं संजू सैमसन को भी प्लेइंग11 में जगह नहीं मिली है. उनकी जगह जितेश शर्मा को प्लेइंग11 में शामिल किया गया है।

भारत की प्लेइंग इलेवन –

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान की प्लेइंग11-

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमत शाह, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, गुलबदीन नैब, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान।

टीम इंडिया के लिए बेहद खास होने वाली अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज

यह सीरीज दोनों टीमों के लिए बेहद अहम होने वाली है, खासकर टीम इंडिया के लिए. दरअसल इसी साल जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया की यह आखिरी टी20 सीरीज है. हालांकि बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि आईपीएल 2024 में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन होगा. अफगानिस्तान के खिलाफ इस सीरीज के जरिए रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 क्रिकेट में वापसी के साथ ही यह तय हो गया है कि दोनों दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेलते नजर आएंगे।