प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 19 जनवरी को महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु के दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी इन तीनों राज्यों में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. पीएम कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, पीएम मोदी सुबह 10:45 बजे महाराष्ट्र के सोलापुर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी सोलापुर के एक सार्वजनिक कार्यक्रम में महाराष्ट्र के लिए लगभग 2,000 करोड़ रुपये की आठ अमृत परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

जनता को सौपेंगे 90,000 से अधिक घर

प्रधानमंत्री महाराष्ट्र में पीएमएवाई-शहरी के तहत तैयार किए गए 90,000 से अधिक घरों को जनता को सौपेंगे. इसके अलावा, वह सोलापुर में रायनगर हाउसिंग सोसाइटी को 15,000 घर भी सौंपेंगे, जिसके लाभार्थियों में हजारों हथकरघा श्रमिक, विक्रेता, पावरलूम श्रमिक, कूड़ा बीनने वाले, बीड़ी श्रमिक, ड्राइवर और अन्य शामिल हैं.पीएम कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में नए अत्याधुनिक बोइंग इंडिया इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी सेंटर (BIETC) परिसर का उद्घाटन करेंगे. बता दें कि 1,600 करोड़ रुपये के निवेश से निर्मित 43 एकड़ का यह परिसर बोइंग का अमेरिका के बाहर सबसे बड़ा निवेश है।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के कार्यक्रम में होंगे शामिल

भारत में बोइंग का नया परिसर भारत के जीवंत स्टार्टअप, पर्सनल और गर्वमेंट इकोसिस्टम के साथ साझेदारी का आधार बन जाएगा और वैश्विक एयरोस्पेस और रक्षा उद्योग के लिए नेक्स्ट जनरेशन के प्रोडक्टों और सेवाओं को विकसित करने में हेल्प करेगा.इसके बाद पीएम मोदी शाम करीब 6 बजे तमिलनाडु के चेन्नई में छठे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. पीएम यहां मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. आपको बता दें कि यह कार्यक्रम चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।