Election

मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है…मोदी मेहनत करने के लिए जन्मा है, नवादा में गरजे पीएम मोदी

Published by
Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमुई के बाद दूसरी चुनावी जनसभा रविवार को नवादा हुई. प्रधानमंत्री की जनसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के अलावे सहयोगी दलों के नेता भी मौजूद रहे. चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी  ने कहा कि जब तक देश से गरीबी को दूर नहीं कर लूंगा चैन से नहीं बैठूंगा. मोदी देश से गरीबी खत्म करने के मिशन में जुटा है.मैं भी आप ही की तरह गरीबी में जी कर आया हूं. मैं कभी गरीबों को भूल नहीं सकता.पाकिस्तान पर प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले जो भारत को आंख दिखाते थे, वो आज आटे के लिए भटक रहे हैं. यही मोटी की गारंटी है. उन्होंने कहा कि देशवासियों ने चंदा दिया, तब राम मंदिर बना है. देशवासियों ने बनाया है, राम मंदिर सरकारी खजाने से नहीं बना है. विपक्ष को रामलला से क्या दुश्मनी है.. अयोध्या से क्या नफरत है ? राम मंदिर बन गया तो इंडी गठबंधन वालों ने इसका विरोध किया, प्राण प्रतिष्ठा में जाने से इनकार कर दिया. पीएम मोदी ने लोगों से आह्वान किया कि रामनवमी आ रही है, पाप करने वालों को भूलना मत. मोदी की गारंटी ऐसे ही चलती रही तो इनकी वोट बैंक की दुकान बंद हो जाएगी. इसीलिए ये लोग मोदी की गारंटी का विरोध कर रहे हैं. बिहार में तो गजब हाल चल रहा है, इंडी गठबंधन में ही सिर फुटौव्वल है. ये लोग मजबूरी में साथ है. इंडी गठबंधन का मतलब भ्रष्टाचारियों का ठिकाना ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 10 सालों में 10 करोड लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं. जब हौसले बुलंद होते हैं तब नतीजे भी मिलते हैं .10 साल इतना काम पहले किसी ने कल्पना नहीं की थी. सर्वे वाले लोग कहते हैं अखबार वाले लिखते हैं कि 400 पार पक्का है. सब लोग कहते हैं कि एनडीए की जय जयकार हो रही है. लोग कहते हैं कि जब सारा इतना कुछ हो रहा है तो फिर मोदी इतनी मेहनत क्यों करते हैं. आपने चुनाव जीताना तय कर लिया है , तो मेहनत इस लिए करता हूं कि आपके दर्शन का सौभाग्य मिल जाता है. अपनों से मिलने का आनंद होता है. ऊर्जा मिलती है, प्रेरणा मिलती है. इसलिए मैं आपके बीच आता रहता हूं. मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है, मोदी मेहनत करने के लिए जन्मा है, वह भी 140 करोड़ देशवासियों के लिए. अब तक बहुत हुआ, बहुत किया है. लेकिन मोदी का मन तो यही कहता है कि यह तो अभी ट्रेलर है.इतने से हमें रुकना नहीं है .अभी तो गाड़ी टॉप गियर में ले जाना है. अभी तो रनवे पर है नई ऊंचाइयों को पार करना है .अभी तो बहुत कुछ करना है. हमें देश को, बिहार को नई ऊंचाई पर लेकर जाना है।

मोदी ने आगे कहा कि बिहार को जंगल राज से बाहर निकाला है . नीतीश जी विस्तार से बता रहे थे कि जंगल राज के समय शिक्षा स्वास्थ्य कानून व्यवस्था की कैसी हालत थी, नीतीश जी के नेतृत्व में बिहार उन परिस्थितियों से बाहर निकला है .अब हर बहन के पास उसके भाई मोदी की गारंटी भी है. मोदी की गारंटी से इंडी गठबंधन के लोग घबरा क्यों रहे हैं. कानून के जानकार कह रहे हैं कि मोदी की गारंटी देना ही गैरकानूनी है, आप इस देश के मालिक हो… आप मुझे बताइए क्या मोदी गैर कानूनी काम कर रहा है?  क्या गारंटी देना गैर कानूनी है …हम अपने देशवासियों को मेहनत करने की गारंटी देता हूं तो गुनाह करता हूं ?  24 घंटे काम करने की गारंटी देता हूं तो क्या गुनाह है? मोदी गारंटी देता है उसको भी उन्होंने गुनाह बना दिया. अरे भाई मोदी गारंटी इसलिए देता है क्योंकि उसके पास गारंटी पूरी करने का माद्दा है . अहंकार में डूबे इंंडी गठबंधन के लोगों को यह समझ नहीं आएगा, चुनाव में झूठ बोलना, झूठ बोलकर वोट लेना इंंडी गठबंधन की पहचान है. इसलिए मोदी की गारंटी को भी यह लोग रोकना चाहते हैं. मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी।

पीएम मोदी के मंच पर बोलते समय मुख्यमंत्री गड़बड़ कर बैठे. कहा कि प्रधानमंत्री जी का दसवां साल चल रहा है. फिर तो आगे 5 साल के लिए रहेंगे ही, कोई दिक्कत नहीं है. हमको पूरी उम्मीद है कि चार लाअख..फिर सुधार करते हुए 4 हजार से ज्यादा, उससे भी ज्यादा एमपी(सांसद) उनके पक्ष में रहेंगे. सामने मौजूद आम जनता से संवाद करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि आप सब लोग पक्ष में वोट दीजिएगा न ? हम यही हम अनुरोध करने आए हैं. दरअसल, इस बार भाजपा का नारा है…चार सौ पार. मुख्यमंत्री यही कहना चाह रहे थे, लेकिन वहां बोलने में गच्चा खा गए और चार हजार MP बोल गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में तेजी से विकास हो रहा है. याद करिए हमलोग 2005 में सत्ता में आए थे. 2006 से काम शुरू हुआ। नीतीश कुमार ने कहा कि सिर्फ आप लोग याद रखिएगा. कम उम्र के जो लोग हैं वह पुरानी बात को नहीं जानते हैं. हम चाहेंगे कि सभी लोग अपने बाल बच्चों को भी याद करा दीजिए , 2005 के पहले क्या स्थिति थी . तेजस्वी पर प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज कल लोग प्रचार करने आता है और दावा पेश करता है. आप जरा याद करिए, 2005 से पहले बिहार की क्या स्थिति थी, आप शाम में घर से नहीं निकलते थे. नई पीढ़ी का लोग अब खूब घूमता है, उसे तो याद नहीं है या जानकारी नहीं है. 2005 से हम लोग सत्ता में आए. इसके बाद हर तरह का काम किया. आज सब लोग शाम में टहलता है, पहले शाम में कोई घर से नहीं निकलता था, आने जाने का कोई रास्ता नहीं था. आज सब जगह रास्ता बन गया है. इसलिए आप सब लोग भूलिएगा नहीं. हम लोग 18 साल से सरकार में हैं. उन लोगों को 15 साल काम करने का मौका मिला था लेकिन क्या किया था, सिर्फ पति-पत्नी ने राज किया, कोई काम नहीं हुआ था. इसलिए यह सब बात याद करिए .पहले की स्थिति को सभी को मालूम होना चाहिए. हम लोग जब सरकार में आए तो कितना काम हुआ. पहले कितना विवाद होता था, हिंदू मुस्लिम में भी झगड़ा होता था. 2006 के बाद हिंदू मुस्लिम में झगड़ा नहीं होता है. हम तो मुस्लिम लोगों से भी कहेंगे कि आप लोग भी भूलिएगा मत. आप लोग उनको  वोट नहीं दीजिए काम, करने वालों को वोट दीजिए .हमने काम किया है. 2010 में जब वोट हुआ था तो 50% से अधिक मुस्लिम लोगों ने हम दोनों पार्टियों को वोट दिया था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे और 10 लाख रोजगार देंगे. चार लाख लोगों को नौकरी दे दिए हैं. विस चुनाव से पहले हमलोग 10 लाख या उससे भी अधिक सरकारी नौकरी दे देंगे. अभी तक पांच लाख लोगों को रोजगार दे दिए हैं, विस चुनाव तक 10 लाख से अधिक रोजगार दे देंगे।

This website uses cookies.

Read More