बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद पहली बार सीएम नीतीश कुमार खुल कर बोले हैं। सीएम ने कहा कि – बिहार में काम हमलोग कर रहे थे और  क्रेडिट राजद वाले ले रहे थे। हम विकास के लिए लगातार काम कर रहे, रोजगार की बात पहले से होती रही है। हम तो चाहते थे कि सब काम अच्छा से हो लेकिन कुछ काम करने पर भी वो लोग अकेले क्रेडिट ले रहे थे। अब हम अच्छी जगह आ गए हैं और मिलकर काम करेंगे।

कहां क्या हो रहा है यह तो सब लोग जानता है। अब क्या पूछता छोड़ रही है क्यों पूछता छोड़ रही है यह तो सब कोई जानता है। व्यक्तिगत रूप से ना तो हमने लालू यादव से और ना ही तेजस्वी यादव से इस मामले में कोई सवाल पूछा है और ना ही उन लोगों ने कुछ बताया है। नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग पूरे बिहार के विकास के लिए हमेशा काम में लग रहे है और अभी भी लगे हुए हैं।

राहुल गांधी की तरफ से कल जातीय जनगणना को लेकर उठाए गए सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि आप खुद सोच लीजिए इससे फालतू वह क्या बोल सकते हैं। यह सब काम तो हमने किया है ना उसे समय तो राहुल गांधी दूसरे तरफ थे। अब कोई अपनी झूठ में अपना क्रेडिट लेते रहता है तो क्या ही कहा जा सकता है।

इसके अलावा नीतीश कुमार ने कहा कि हमने कितनी बहाली  करवाई है कितने लोगों को रोजगार दिया है। यह बात है किसी से छुपी हुई नहीं है। यह सब मेरा सात निश्चय दो के तहत पहले से तय था। इसके बावजूद कोई से खुद का काम बता रहा है तो फिर क्या ही उसे पर कहा जा सकता है। वह तेजस्वी यादव के 17 महीने और 17 साल वाले बयान पर कहा कि यह सब फालतू बात है कितने लोगों को रोजगार मिलता है।

2005 से पहले बिहार में कैसी पढ़ाई होती थी यह कोई भूल नहीं गया है इन लोगों का जब शासन था तब लोग शाम में 5:00 बजे के बाद घर से बाहर निकलने से परहेज करते थे। तेजस्वी यादव तो बच्चा थे उनको नहीं मालूम है उनको पूछना चाहिए।2005 से पहले किसी को इलाज के लिए पैसे मिलते थे क्या हमारी सरकार आई तभी लोगों को इलाज के लिए पैसे देने की योजना लाई गई। उससे पहले क्या होता था वह किसी से छुपा हुआ नहीं है वह तो बच्चा है उसको अभी जानकारी नहीं है।

इसके आलावा सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि – राजद के लोग के तरफ से टीचर भर्ती को लेकर जो क्रेडिट लिया जा रहा है बिल्कुल गलत है।वह मेरा विजिन था। उनसे पूछिए जरा जाकर 2005 से पहले कितने टीचरों की बहाली होती थी। 2005 से पहले बिहार की हालत क्या थी कोई निकलता नहीं था।घरों से सड़कों की हालत क्या थी, कहीं कोई पूल पुलिया नहीं बनता था। तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना सीएम ने कहा कि-  अभी वह बच्चा है।

उधर, इंडी गठबंधन को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अब हमको उससे क्या मतलब है? हम तो जब साथ थे तो दूसरा नाम रखने के लिए कह रहे थे उन लोगों को। लेकिन बात नहीं माने। हम तो बहुत कुछ कह रहे थे एक काम भी लोग नहीं किया।आज तक तय किया है वो लोग की कौन पार्टी कितना सीट पर चुनाव लड़ेगी। अब जिनके साथ हम पहले थे उनके साथ वापस आ गए हैं और एक बात जान लीजिए अब हम सब दिन इधर रहेंगे कहीं नहीं जाएंगे।