भागलपुर के एक गरीब किसान के अचानक होश उड़ गए जब उसे पता चला कि उसके खाते में एक करोड रुपये हैं और बैंक ने उसके खाते को फ्रीज कर दिया है। दरअसल यह पूरा मामला पुलिस जिला नवगछिया के गोपालपुर थाना क्षेत्र के अभिया का है जहां के स्थानीय निवासी 75 वर्षिय संदीप मंडल ने अपने पुत्र को पासबुक अपडेट करवाने के लिए एसबीआई बैंक भेजा तो बैंक के कर्मचारियों ने उसे बताया की खाते में कहीं से एक करोड रुपए आ गए हैं जिस वजह से एकाउंट को फ्रीज कर दिया गया है।

यह सुनकर संदीप मंडल का पुत्र हक्का-बक्का हो गया और उल्टे पांव वह घर पहुंचा और पिता को सारी दास्तां बताइ किसान संदीप मंडल ने बताया कि जैसे ही मेरे पुत्र ने यह सारी घटना बताई मैं भागे-भागे बैंक गया और बैंक मैनेजर से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि इस संबंध में आप साइबर थाना में जाकर आवेदन दीजिए वहां से रिपोर्ट आएगा तब जाकर आपका खाता अनफ्रीज किया जाएगा।

किसान संदीप मंडल के अनुसार उनके एसबीआई बैंक के खाते में सिर्फ उनका वृद्धा पेंशन और प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का पैसा आता है पैसे बिना उनकी मर्जी से खाते में स्थानांतरित हुए हैं, वहीं अचानक इतनी बड़ी रकम बैंक अकाउंट में आ जाने से गरीब किसान की परेशानी भी बढ़ गई है। मामले को लेकर मुख्यालय डीएसपी सुनील कुमार पांडे ने बताया कि जांच में पता चला उनके खाते में लगभग एक करोड रुपए आए हैं, इसके संबंध में तेलंगाना के वारंगल जिला में केस भी हुआ है।

साथ ही बैंक को भी इसके संबंध में नोटिस भेजा गया है मामले की जांच की जा रही है ,तेलंगाना पुलिस अगर संपर्क करती है तो उनका भी पूरा सहयोग करेंगे।मामले को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि अचानक इतनी बड़ी रकम अकाउंट में कहां से आ गयी और यह पैसे किनके हैं, और क्या यह काले धन को वाइट मनी में तब्दील करने का कोई आसान तरीका तो नहीं क्योंकि नोटबंदी के समय कई ऐसे मामले सामने आए थे जिसमें गरीब लोगों के खाते में बड़ी रकम ट्रांसफर की जा रही थी। और फिर काले धन के सौदागर द्वारा मामूली पैसे देकर उस रकम को खाते से निकाल लिया जाता था।