भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे वाइजैक टेस्ट में शुभमन गिल ने कमाल का शतक लगा दिया है। लंबे वक्त बाद गिल के बल्ले से कोई बड़ी पारी आई है।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच वाइजैक में खेला जा रहा है. इस मैच की दूसरी पारी में शुभमन गिल ने फॉर्म में वापसी कर ली है. उन्होंने इंग्लिश गेंदबाजों की पिटाई करते हुए धमाकेदार शतक जड़ दिया है. आपको बता दें, पिछले लंबे वक्त से गिल का बल्ला रनों के सूखे से जूझ रहा था. ऐसे में उनकी ये पारी ना केवल उनके कॉन्फिडेंस को बढ़ाएगी बल्कि उनकी आलोचना करने वालों के लिए भी करारा जवाब है।

शुबमान गिल ने जड़ा शतक

वाइजैक टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ शुभमन गिल ने बेहतरीन शतक लगा दिया है. उनके लिए ये शतक जरूरी हो गया था, क्योंकि क्रिकेट गलियारों में लोग ड्रॉप करने की बात करने लगे थे. 11 महीने बाद गिल के बल्ले से टेस्ट शतक देखने को मिला है. इसके अलावा, गिल ने 13 टेस्ट पारियों में एक भी अर्धशतकीय पारी तक नहीं खेली थी. ये गिल का तीसरी टेस्ट सेंचुरी है. इससे पहले उन्होंने मार्च 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेंचुरी पूरी की थी।

6 साल का इंतजार हुआ खत्म 

शुभमन गिल पिछले कुछ वक्त से नंबर-3 पर टेस्ट में बल्लेबाजी कर रहे हैं. इस बैटिंग ऑर्डर पर खेलते हुए ये गिल का पहला शतक है. इतना ही नहीं 2017 के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले भारतीय खिलाड़ी ने शतक लगाया है. यानि 6 साल बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए भारतीय बल्लेबाज ने सेंचुरी बनाई है. इससे पहले 2017 में चेतेश्वर पुजारा ने ये बड़ा कारनामा किया था।

104 पर आउट हुए शुभमन गिल

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे विशाखापट्टनम टेस्ट की दूसरी पारी में भारत की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही. यशस्वी जायसवाल 17, रोहित शर्मा 13, श्रेयस अय्यर 29 और रजत पाटीदार 9 रन बनाकर आउट हो गए. मगर, शुभमन गिल वन मैन आर्मी की तरह क्रीज पर डटे रहे और शतक लगाया. हालांकि, सेंचुरी पूरी करने के बाद वह 104(147) के स्कोर पर शोएब बशीर के शिकार हो गए. अपनी पारी में गिल ने 11 चौके और 2 छक्के लगाए।