अडानी-अंबानी के सवाल पर पीएम मोदी को प्रियंका गांधी की चुनौती, एक बार मंच से बोल दें देश की संपत्ति किसको दी

Advertisements

उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट यूपी का सबसे हॉट सीट बन गई है। यहां से राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं। 2019 में सोनिया गांधी ने इस सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन इस बार सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा पहुंच गई हैं। राहुल गांधी के चुनाव मैदान में आने से मुकाबला रोचक हो चला है। रायबरेली लोकसभा सीट पर नामांकन हो चुके हैं। पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। भाई राहुल के लिए बहन प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार कर रही हैं। इस बीच, बुधवार को चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आज इन्होंने (मोदी) कहा है कि राहुल गांधी अडानी अंबानी का नाम नहीं ले रहे हैं। राहुल जी अडानी-अंबानी का नाम नहीं ले रहे हैं, लेकिन राहुल जी आए दिन अडानी-अंबानी की बात करते हैं, उनकी सच्चाई जनता के सामने रखते हैं। हर दिन हम आपको बताते हैं कि उनकी (भाजपा) बड़े उद्योगपतियों के साथ साठगांठ है। उन्होंने अपने दोस्तों के 16 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिए। उत्तर प्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन उनका एक रुपये कर्ज माफ नहीं हुआ।

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से किए सवाल

प्रियंका गांधी ने कहा कि हम देश के शहंशाह (मोदी) से सवाल करना चाहती हूं कि देश की संपत्ति आज किसको दी है। देश का कोयला, पावर, बंदगाह, हवाई अड्डे, सड़कें किसको दी गई है। एक बार मंच से यह दें, सारे सवालों के जवाब आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अचानक इतनी सफाई क्यों देने लगे हैं। लोग समझ रहे हैं कि उनके साथ क्या हो रहा है। उनकी मूल जरूरतों को पूरा नहीं किया जा रहा है। बस पांच किलो का राशन दिया जा रहा है। 10 सालों में बहकाने के अलावा क्या किया है। जनता पूछ रही है कि बस हो गया, बस देख लिया है। वोट के लिए चुनाव के समय धर्म की बात बार-बार उठाते हैं।

पीएम मोदी का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, कहा- ‘अंबानी-अडानी पर अचानक चुप क्यों हो गए..कुछ तो दाल में काला है’

Advertisements

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से कांग्रेस नेता अंबानी-अडानी पर अचानक चुप क्यों हो गए। पांच साल तक कांग्रेस नेता एक ही राग अलापते रहे। जब उनका राफेल मुद्दा शांत हो गया तो उन्होंने नया राग छेड़ दिया। पांच उद्योगपति, पांच उद्योगपति, पांच उद्योगपति। धीरे-धीरे उन्होंने अंबानी-अडानी कहना शुरू कर दिया। लेकिन जब से चुनाव की घोषणा हुई है उन्होंने अंबानी और अडानी को गाली देना बंद कर दिया।

पीएम ने कहा कि लोगों को गुप्त समझौते की बू आ रही है

पीएम ने कहा कि आज मैं तेलंगाना की धरती से पूछना चाहता हूं कि आपने अंबानी, अडानी से कितना पैसा लिया है? आपने रातों-रात अंबानी और अडानी को गाली देना क्यों बंद कर दिया? कुछ तो दाल में काला है। आपने पांच साल तक उद्योगपतियों को गाली दी लेकिन अचानक चुप हो गए। लोगों को गुप्त समझौते की बू आ रही है।

राहुल गांधी अडानी का नाम लेकर पीएम पर साधते रहे हैं निशाना

बता दें कि राहुल गांधी बार-बार नरेंद्र मोदी सरकार पर शीर्ष उद्योगपतियों का पक्ष लेने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा है कि जहां भाजपा सरकार ने 22 भारतीयों को “अरबपति” बनाया है, वहीं कांग्रेस का लक्ष्य सत्ता में आने पर करोड़ों लोगों को “लखपति” बनाना है। राहुल गांधी अडानी का नाम लेकर केद्र सरकार और पीएम मोदी को निशाना बनाते रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दिया जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि देश में तीन चरणों के चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कुर्सी ‘डगमगा रही है’ और उन्होंने अपने ही ‘मित्रों’ पर हमला शुरू कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने जोर दिया कि यह चुनाव परिणामों के ‘असली रुझान’ को दर्शाता है। खरगे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘वक्त बदल रहा है। दोस्त दोस्त ना रहा…! तीन चरणों के चुनाव पूरे हो जाने के बाद आज प्रधानमंत्री अपने मित्रों पर ही हमलावर हो गए हैं। इससे पता चल रहा है कि मोदी जी की कुर्सी डगमगा रही है। यही परिणाम के वास्तविक रुझान हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना में एक रैली में कहा था कि कांग्रेस को बताना चाहिए कि उसने ‘अंबानी-अडानी’ मुद्दा उठाना क्यों बंद कर दिया है मोदी ने कहा, ‘‘आपने देखा होगा कि कांग्रेस के शहजादे पिछले पांच साल से सुबह उठते ही माला जपना शुरु करते थे।

पीएम मोदी के अडाणी-अंबानी वाले बयान मल्लिकार्जुन खड़गे का पलटवार, बोले- दोस्त दोस्त न रहा

Advertisements

लोकसभा चुनाव 2024 का आधा सफर पूरा हो चुका है। बुधवार 7 मई को हुए तीसरे चरण के मतदान के बाद अब सभी नेता चौथे चरण के प्रचार में व्यस्त हो गए हैं। इसी क्रम में आज पीएम मोदी तेलंगाना में थे। तेलंगाना के करीमनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि पिछले 5 साल से कांग्रेस के शहजादे रोजाना एक ही नाम की माला जपते थे। अंबानी-अडाणी, लेकिन जब से चुनाव घोषित हुए हैं उन्होंने अडाणी-अंबानी को गाली देना बंद कर दिया है…क्यों भाई क्या हुआ?

पीएम ने आगे कहा कि मैं कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं उन्होंने अडाणी-अंबानी से कितना माल लिया है? काले धर के बोरे भर के रुपए मारे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस को चुनाव के लिए उद्योगपतियों से कितना माल मिला है? क्या टेंपो भरकर माल पहुंचा है? जरूर दाल में कुछ काला है। पीएम के बयान पर राहुल गांधी ने तो कोई जवाब नहीं दिया लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुटकी लेते हुए कहा कि दोस्त-दोस्त ना रहा। तीन चरणों के चुनाव पूरे हो जाने के बाद प्रधानमंत्री जी अपने मित्रों पर ही निशाना साध रहे हैं। उनके बयान से लग रहा है कि उनकी कुर्सी डमगमा गई है। तीन चरण के बाद अब असली रुझान आना शुरू हो गए हैं।

शहजादे के फिलाॅसफर ने देश के लोगों को गाली दी

इससे पहले पीएम ने वारंगल की रैली में ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अमेरिका में शहजादे के फिलाॅसफर और गाइड अंकल सैम पित्रोदा कांग्रेस के थर्ड अंपायर की तरह काम करते हैं। उन्होंने कहा कि पूर्वी भारत के लोग चीनी और दक्षिण भारत के लोग अफ्रीकन जैसे लगते हैं। पीएम ने कहा कि लोग मुझे गाली दें तो मैं सह लूंगा, लेकिन शहजादे के फिलाॅसफर ने देश के लोगों को गाली दी है इससे मेरे मन में गुस्सा भर गया है। क्या मेरे देश में चमड़ी का रंग देखकर लोगों की योग्यता तय होगी। पीएम ने कहा कि ये संविधान सर पर नाच रहे हैं और देश का अपमान कर रहे हैं।

 

‘आज देश में गुस्सा, जवाब देना पड़ेगा’…सैम प‍ित्रोदा के बयान पर कांग्रेस के खिलाफ गरजे पीएम मोदी

Advertisements

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है। इससे पहले पीएम मोदी ने वेमुलावाड़ा में राजन्ना मंदिर में जाकर अनोखे कोडे मोक्कू समारोह में शिरकत की। यहां पीएम ने भगवान शिव के वाहन नंदी के प्रतीक बैल और मंदिर की परिक्रमा की। इसके बाद पीएम मोदी रैली में पहुंचे, जहां उन्होंने सैम पित्रोदा की टिप्पणियों को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि आज देशभर में कांग्रेस के खिलाफ गुस्सा है।

पीएम मोदी ने वारांगल में आयोजित रैली में कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस ने चुनाव में कितना पैसा लिया है? 13 मई को तेलंगाना में वोटिंग होनी है। इससे पहले मोदी दो बार दक्षिणी राज्य का दौरा कर चुके हैं। इसके बाद पीएम को आंध्र प्रदेश के राजमपेटा रवाना होना है।

पीएम मोदी ने रैली में कांग्रेस नेता पित्रोदा की नस्लवादी टिप्पणी पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि आपको जवाब देना पड़ेगा। देशवासियों का रंग के आधार पर अपमान सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने पूछा कि क्या त्वचा का रंग राष्ट्रीयता निर्धारित करेगा। मोदी ऐसे बयान बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने इसके बाद राष्ट्रपति चुनाव के समय की बात का जिक्र किया।

पीएम ने कहा कि वे सोच रहे थे कि द्रौपदी मुर्मू, जो आदिवासी परिवार की बेटी हैं, जिनकी अच्छी प्रतिष्ठा है। फिर कांग्रेस उनको हराने के लिए लगातार मेहनत क्यों कर रही है? लेकिन आज उनको इसके बारे में पता लग गया है। उनको पता लगा है कि अमेरिका में एक चाचा हैं, जो शहजादे का मार्गदर्शन करते हैं।

कर्जमाफी के वायदे पर पीएम ने घेरा

पीएम ने कहा कि कांग्रेस कैसे लोगों को धोखा देती है? इसके बारे में तेलंगाना बेहतर जानता है। कांग्रेस ने किसानों को जो कर्ज माफ करने का वायदा किया था। उस वायदे को लटकाया जा रहा है। अब लोकसभा चुनाव तक किसानों को रुकने के लिए कहा गया है। वे लोग वायदों को पूरा करने के लिए भगवान की कमस खाते हैं, लेकिन दूसरी ओर सनातन धर्म का अपमान करते हैं।

अंबानी-अडानी पर पीएम मोदी ने राहुल गांधी को घेरा, कांग्रेस बोली- दोस्त दोस्त न रहा

Advertisements

लोकसभा चुनाव के लिए धुआंधार प्रचार किया जा रहा है. राजनीतिक पार्टियां मतदाताओं तक पहुंचने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को तेलंगाना के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने एक बयान में कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी इस लोकसभा चुनाव में बिजनेसमैन गौतम अडानी और मुकेश अंबानी का नाम नहीं ले रहे हैं. उनके इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है और बताया कि राहुल गांधी ने कब-कब अडानी और अंबानी का नाम लिया है।

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘वक्त बदल रहा है. दोस्त दोस्त ना रहा… तीन चरणों के चुनाव पूरे हो जाने के बाद आज प्रधानमंत्री जी अपने मित्रों पर ही हमलावर हो गए हैं. इसे पता चल रहा है कि मोदी जी की कुर्सी डगमगा रही है. यही परिणाम के असली रुझान हैं.’

जयराम रमेश ने 21 अरबपतियों का किया जिक्र

उन्होंने कहा, ‘जिस व्यक्ति ने अपनी पार्टी के लिए 8,200 करोड़ रुपए का चंदा इकट्ठा किया, इतना भयंकर घोटाला किया कि सुप्रीम कोर्ट ने भी उसे असंवैधानिक घोषित किया, वो आज दूसरों पर आरोप लगा रहा है. याद रखें कि अपने ‘चार रास्ते’ द्वारा प्रधानमंत्री ने अपनी पार्टी के निजी स्वार्थ और सत्ता-लोभ के लिए 4 लाख करोड़ रुपए का ठेका और लाइसेंस दिया था. अगर आज भारत में ऐसी स्थिति है कि 21 अरबपतियों के पास इतना धन है जितना कि 70 करोड़ भारतीयों के पास है, तो यह प्रधानमंत्री के नियत और नीति का ही परिणाम है. जाहिर सी बात है कि इस 21 में ‘हमारे दो’ की बहुत ही अहम भूमिका है.’

प्रियंका गांधी ने पूछे कई सवाल

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, ‘मैं हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ये सवाल पूछना चाहती हूं कि उन्होंने देश संपत्ति किस-किस को बांटी है…एक बार देश के सामने बोल दें, प्रधानमंत्री को सफाई क्यों देनी पड़ रही है क्योंकि लोग समझ रहे हैं कि उनको बुनियादी चीजें नहीं मिल रही हैं और देश के पूंजीपतियों को सब कुछ मिल रहा है. उनका कर्ज माफ हो रहा है. इन सवालों का जवाब मंच से दे दें, तो उनको भी उनके सवालों का जवाब मिल जाएगा.’

पीएम मोदी ने क्या दिया बयान?

दरअसल, प्रधानमंत्री ने तेलंगाना के करीमनगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘पिछले 5 सालों से कांग्रेस के शहजादे दिन-रात एक ही माला जपते थे…’5 उद्योगपति’, ‘अंबानी’, ‘अडानी’…लेकिन जब से चुनाव घोषित हुआ है, इन्होंने अंबानी, अडानी को गाली देना बंद कर दिया है…क्यों? मैं कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने अडानी, अंबानी से कितना माल उठाया है, काला धन के बोरे भरकर रुपए मारे हैं, क्या टेंपो भरकर नोट कांग्रेस के पास पहुंचे हैं, क्या सौदा हुआ है…? जरूर दाल में कुछ काला है. कांग्रेस पार्टी को चुनाव के लिए उन उद्योगपतियों से कितना माल मिला है?’

शून्य हो जाएंगे और उनका पूरा खानदानवाद समाप्त हो जाएगा’ मुस्लिम रिजर्वेशन को लेकर अश्विनी चौबे का लालू पर अटैक

Advertisements

PATNA: लोकसभा चुनाव के बीच लालू प्रसाद ने मंगलवार को मुस्लिम आरक्षण की वकालत कर पूरे देश की सियासत को गर्म कर दिया। लालू के बयान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीखा हमला बोला, इसके बाद लालू को सफाई देनी पड़ी थी। अब इसको लेकर बीजेपी ने जोरदार हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा है कि लालू का पूरा खानदानवाद समाप्त हो जाएगा।

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के यह कहने पर कि मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए, इसपर अश्विनी चौबे ने कहा कि इन लोगों की मंशा है कि धर्म के आधार पर आरक्षण का लाभ दिया जाए। कांग्रेस के मेनिफेस्टो और कर्नाटक में उनका व्यवहार इस बात को स्पष्ट कर रहा है। यह लोग पिछड़े, अतिपिछड़ा और अनुसूचित जाति के आरक्षण को उनसे छीनकर धर्म के आधार पर मुसलमानों को देने की फिराक में हैं।

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग अरक्षण का दुरुपयोग करने में लगे हुए हैं। केंद्र में अगर भूल से भी इनकी सरकार बन जाती है, को कि संभव ही नहीं है तो देश के गरीबों से आरक्षण को छीनकर मुसलमानों को दे देंगे। उन्होंने कहा कि ऊपर पप्पू और नीचे गप्पू से सरकार नहीं चलने वाला है। देश में फिर से नरेंद्र मोदी की सरकार बनने वाली है और हम दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी शक्ति बनने वाले हैं।

अश्विनी चौबे ने कहा कि, तेजस्वी यादव के पिता को बोल दो वह जीरो और शून्य हो जाएगा और उसका पूरा खानदानवाद समाप्त हो जाएगा। बता दें कि लालू प्रसाद ने तीसरे चरण की वोटिंग के बीच कहा था कि देश के मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए। कहा जा रहा है कि एक सोची समझी चुनावी रणनीति के तहत लालू ने मुसलमानों को पूरा आरक्षण देने का दांव खेला है।

‘PM मोदी तो बिहार आ रहे हैं लेकिन कांग्रेस के बड़े नेता कहां गायब हैं?’, चिराग ने तेजस्वी से पूछा सवाल

Advertisements

जमुई सांसद चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव के 4 जून को एनडीए की विदाई वाले बयान पर पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं. अगर इसको वह जाना कहते हैं तो बिल्कुल यह बात है कि वह जाएंगे और तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

‘विपक्ष अपने प्रत्याशी पर ध्यान दे’: चिराग ने कहा कि जितना ध्यान विपक्ष के नेता मेरे प्रधानमंत्री पर देते हैं, अगर उतना ध्यान अपने प्रत्याशी पर दे देते तो संभवत: उनकी जमानत बच जाती. चिराग ने कहा कि विपक्ष वाले बेकार की बातों को मुद्दा बनाने में व्यतीत करते हैं, अगर 10 परसेंट समय भी उनके गठबंधन के राष्ट्रीय नेता बिहार और बिहारी को दे दें तो शायद बिहारी का थोड़ा विश्वास उन लोगों पर भी हो जाए।

चिराग ने तेजस्वी से पूछा सवाल?: चिराग पासवान ने कहा कि “मेरे प्रधानमंत्री ने लगभग हर चरण में बिहार आने का काम किया. अभी भी 12 तारीख को पटना आ रहे हैं. उनके गठबंधन के जितने राष्ट्रीय नेता हैं, कहां हैं ? और क्या उनके लिए बिहार कोई मायने नहीं रखता है ? कांग्रेस के कितने बड़े नेता यहां आए हैं. देश का प्रधानमंत्री होने के बावजूद पीएम मोदी इतना समय बिहार बिहारी को दे रहे हैं. यह उनकी चिंता बिहारी के प्रति दिखती है.’

‘विपक्ष एकजुट नहीं हो पाया है’: चिराग पासवान ने कहा कि देश में विपक्ष एकजुट नहीं हो पाया और इसका कारण यही है कि सभी विपक्षी दल के अपने-अपने स्वार्थ हैं और अपने-अपने तरह से वह बयानबाजी करते हैं. अब विपक्षी दल मिलकर आरक्षण पर कुछ से कुछ बोल रहे हैं, संविधान को खतरे में बता रहे हैं, लेकिन जनता सब कुछ जानती है।

“देश की जनता जान रही है. ना ही आरक्षण के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार ने कुछ किया है और ना ही संविधान कहीं से खतरे में है. इन सब बातों को जनता ठीक ढंग से जानती है. बावजूद यह लोग कुछ से कुछ उदाहरण देते रहते हैं, इससे कुछ होने वाला नहीं है. देश में अगर कोई फिर से आ रहा है, तो वह मोदी जी ही आ रहे हैं और प्रधानमंत्री बन रहे हैं.”- चिराग पासवान, जमुई सांसद

पूर्व विधायक अनंत सिंह को बड़ा झटका, पटना हाईकोर्ट ने खारिज की नियमित जमानत याचिका

Advertisements

पटनाः 15 दिनों की पैरोल पर रिहा मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह की नियमित जमानत याचिका खारिज हो गयी है. पटना हाई कोर्ट में दाखिल याचिका को जस्टिस एन के पांडेय की एकल पीठ ने अनंत सिंह की नियमित जमानत को लेकर दायर की गयी याचिका खारिज कर दी।

आपराधिक इतिहास को देखते हुए फैसलाः हाई कोर्ट ने अनंत सिह के आपराधिक इतिहास का हवाला देते हुए नियमित जमानत की याचिका खारिज कर दी. जिस मामले में नियमित जमानत की याचिका दाखिल की गयी थी वो सचिवालय थाना कांड संख्या 54/2015 से जुड़ा हुआ है।

आर्म्स एक्ट में हुई है 10 साल की सजाः दरअसल मामला आर्म्स एक्ट से जुड़ा है जिसमें आर्म्स एक्ट की धारा 25(1-ए), 26(2)/35 के अंतर्गत निचली अदालत ने दस वर्ष की कठोर कारावास की सजा के साथ ही आर्म्स एक्ट की ही धारा 25(1-ए)/35 के तहत 20,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

4 जुलाई को होगी अगली सुनवाईः अनंत सिंह की नियमित जमानत को लेकर अब अगली सुनवाई 4 जुलाई 2024 को होगी. इस मामले में वरीय अधिवक्ता पी एन शाही ने याचिकाकर्ता का पक्ष रखा जबकि राज्य सरकार की ओर से अधिवक्ता अजय कुमार मिश्र ने पक्ष रखा।

15 दिनों की पैरोल पर हैं अनंत सिंहः बता दें कि मोकामा के पूर्व विधायक बाहुबली अनंत सिंह फिलहाल 15 दिनों की पैरोल पर हैं. पैरोल मिलने के बाद 5 मई को अनंत सिंह को पटना के बेऊर जेल से रिहा किया गया था. कोर्ट ने पारिवारिक संपत्ति के बंटवारे को लेकर अनंत सिंह को पैरोल दी है. 18 मई को अनंत सिंह की पैरोल समाप्त हो जाएगी।

लालू के करीबी सुभाष यादव पर ED का शिकंजा, बालू माफिया समेत तीन के खिलाफ चार्जशीट

Advertisements

पटना की बेऊर जेल में बंद बालू कारोबारी सुभाष प्रसाद यादव समेत तीन के खिलाफ धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएल एक्ट) के तहत ईडी ने मंगलवार को चार्जशीट दायर की। पटना स्थित पीएमएलए के विशेष कोर्ट में दायर चार्जशीट में ईडी ने सुभाष यादव और उनकी कंपनी मोर मुकुट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारी जितेन्द्र सिंह और ब्राडसन कंपनी के पूर्व निदेशक कृष्ण मोहन सिंह को भी अभियुक्त बनाया है।

 

गौरतलब है कि अवैध बालू कारोबार मामले में ईडी ने दानापुर के दीघा के रहने वाले सुभाष यादव के बालू कारोबार का हिसाब-किताब रखने वाले जितेन्द्र कुमार सिंह और ब्राडसन कंपनी के निदेशक कृष्ण मोहन सिंह की गिरफ्तारी के बाद उन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी।

पूछताछ में पटना, सारण, अरवल समेत बिहार के अन्य स्थान पर गड़बड़ी के मामले सामने आए थे। जांच के दौरान सरकारी चालान दिए बगैर अवैध तरीके से करोड़ों के बालू कारोबार का खुलासा हुआ। यह सबकुछ ब्राडसन कंपनी को मिले बालू खनन के टेंडर की आड़ में किया गया।

बालू खनन जांच में यह भी खुलासा हुआ कि वर्ष 2020 के फरवरी से लेकर अगस्त तक 7 महीने में बिना सरकारी चालान के बालू का अवैध कारोबार होता रहा। इससे सरकार को 83 करोड़ 52 लाख 45 हजार रुपए की राजस्व की क्षति हुई।

खबर वही जो है सही

Exit mobile version