फिर से चमकेगी बिहार की सड़कें

Share
Advertisements

राज्य के आठ जिले की ग्रामीण सड़कों का निर्माण व मरम्मत की जाएगी। ग्रामीण कार्य विभाग ने इसके लिए तीन करोड़ 62 लाख रुपये जारी कर दिए हैं। सड़क मरम्मत का कार्य एक साल में पूरा कर लिया जाएगा। जिन जिलों की सड़कें बनाई जाएंगी वह अररिया, सुपौल, दरभंगा, वैशाली, जमुई, शिवहर, पूर्वी चम्पारण और गया की सड़कें हैं।

विभागीय अधिकारियों के अनुसार दर्जनभर कार्य प्रमंडल की ओर से सड़क मरम्मत की राशि की मांग की गई थी। विभाग ने कार्य प्रमंडल से मिले प्रस्तावों के आधार पर ग्रामीण सड़कों की मरम्मत की राशि जारी कर दी है। इसके तहत अररिया को 46 लाख 84 हजार आवंटित किया गया है। जबकि बीरपुर कार्य प्रमंडल को 56 लाख 69 हजार, दरभंगा-एक को 17 लाख दो हजार, रक्सौल को 20 लाख 86 हजार, अरेराज को तीन लाख 82 हजार रुपये दिए गए हैं। इसी तरह नीमचक बथानी को 11 लाख 69 हजार, जमुई को 24 लाख 27 हजार, महुआ को 12 लाख 45 हजार, शिवहर को 19 लाख 40 हजार और सुपौल कार्य प्रमंडल को चार लाख 69 हजार रुपये दिए गए हैं। अरेराज में हरसिद्धि छपवा पीडब्ल्यूडी पथ से ऑक्सीजन प्लांट तक जाने वाली सड़क का निर्माण किया जाएगा। दरभंगा-एक में एनएच 57 से कंशी जलवार पथ, सुपौल में सुपौल-बसबिट्टी सड़क से वसुआ गांव, फारबिसगंज में एनएच 57 रेणुगेट से गिद्वास, रक्सौल में कुदरकाट से रामनगर, जमुई में जिनहारा पीडब्ल्यूडी पथ से लखय, महुआ में जिरवारा चौक से छोराही तक वाया सुमेरगंज, अररिया में कुजरी से सोहन्दर, शिवहर में शिवहर से माली बिसाही, नीमचक बथानी में मानपुर ओवरब्रिज से मानपुर ब्लॉक वाया गंगा वाटर स्टोरेज प्लेस जाने वाली सड़क बनाई जाएगी।

कुल 57.34 किलोमीटर सड़क बनाई जाएगी। इसके अलावा बीरपुर कार्य प्रमंडल के अधीन सात सड़कें बनाई जाएगी, जिसकी लंबाई 29 किलोमीटर से अधिक है।

इन जिलों को लाभ

अररिया, सुपौल, दरभंगा, वैशाली, जमुई, शिवहर, पूर्वी चंपारण व गया की सड़कें


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a ReplyCancel reply