Karnataka

कांग्रेस विधायक के ठिकानों पर ED की कार्रवाई, मनी लांड्रिंग मामले में हुई छापेमारी

Published by
Share

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कर्नाटक में कांग्रेस विधायक नारा भरत रेड्डी एवं कुछ अन्य के विरुद्ध मनी लांड्रिंग जांच के तहत शनिवार को एक दर्जन से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी की। बेल्लारी से 34 वर्षीय विधायक भरत के परिसरों समेत कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ अन्य स्थानों पर तलाशी जारी है।

बेल्लारी और बेंगलुरु में हुई छापेमारी

केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बेल्लारी और बेंगलुरु में भरत के ठिकानों पर छापेमारी की। रेड्डी के विरुद्ध मनी लांड्रिंग का मामला कर्नाटक पुलिस द्वारा पंजीकृत एफआइआर पर आधारित है। कांग्रेस विधायक पर ईडी के स्कैनर में जो जमीन थी उसका सौदा करने का आरोप है। विधायक से जुड़े कुछ खनन व्यवसाय की भी एजेंसी जांच कर रही है।

गोल्डन लैंड डेवलपर्स लिमिटेड के 19 ठिकानों पर छापे

ईडी ने मनी लांड्रिंग के एक मामले में गोल्डन लैंड डेवलपर्स के ओडिशा, पंजाब, चंडीगढ़ और दिल्ली में 19 ठिकानों पर छापेमारी की। छापे के दौरान कुल 43.48 लाख रुपये नकदी और 64.22 लाख बैंक जमा के साथ ही 35 लाख रुपये की एक कार जब्त की गई है।

इसके साथ ही मामले से संबंधित 1500 एकड़ संपत्ति के कागजात समेत कई आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल डिवाइस भी बरामद किए गए हैं। सीबीआइ द्वारा एफआइआर पंजीकृत किए जाने के बाद ईडी ने कंपनी के विरुद्ध जांच शुरू की थी।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More