बरैली जिले में आज की सुबह बेहद ही दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां फरीदपुर में स्थित एक घर में आग लगने की वजह से एक ही परिवार के पांच लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। मरने वालों में पति-पत्नी और तीन बच्चे हैं। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी भी पहुंच गए हैं। आगजनी की घटना देर रात में हुई। अगले दिन जब स्थानीय लोगों ने सुबह धुआं उठता देखा तो पुलिस और फायर बिग्रेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल की टीम अंदर पहुंची तो वहां सभी की मौत हो चुकी थी। पांचों लोग एक ही कमरे में सो रहे थे। फिलहाल आग लगने की वजह क्या है, ये स्पष्ट नहीं हो सका है।

गेट पर लगा था ताला

मौके पर पहुंचे एसएसपी ने बताया कि फरीदपुर थाना क्षेत्र के कस्बा फरीदपुर में फरकपुर मोहल्ला पड़ता है। यहां पर बेहद दुखद घटना हुई है, जिसमें एक ही परिवार के पति-पत्नी और तीन बच्चे कमरे में सो रहे थे। इसी दौरान आग लगी और सभी पांचों लोगों की जलकर मौत हो गई। शव का पंचायत नामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद है। आईजी साहब और मेरे द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया है। आग के कारणों का भी पता किया जा रहा है।

जांच कर रही पुलिस

उन्होंने बताया कि कमरे के गेट पर बाहर से ताला लगा हुआ था। उनके चचेरे भाई का कहना है कि दरवाजे को ढकेल के तोड़ा गया है। अंदर जब चेक किया गया तो अंदर से कुंडी या चटकनी लगाने का कोई सिस्टम नहीं था। ऐसे क्या कारण हो सकते हैं, बाहर से ताला क्यों था, अंदर से कोई चटकानी क्यों नहीं थी, इनसब मामलों की जांच की जा रही है। इस मामले को लेकर घरवालों से भी बात की जा रही है। आग लगने का पूरा घटनाक्रम पता कराया जा रहा है। जो भी आवश्यक विधिक कार्रवाई है, वह की जा रही है।

इन पांचों लोगों की हुई मौत

इस दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों में अजय (35), उनकी पत्नी अनीता (32), बेटा दिव्यांश (9), बेटी दिव्यांग्या (6) और छोटा बेटा दक्ष (3) शामिल हैं। वहीं फॉरेंसिक टीम घटना की जांच पड़ताल कर रही है। बताया जा रहा है कि मृतक अजय गुप्ता मिठाई के साथ बारातों में खाना बनाने का काम करता था। उसी से वह अपना परिवार चलता था। अजय गुप्ता परिवार के सदस्यों के साथ किराए पर रहता था। वहीं सीएम योगी ने बरेली में हुए हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने हर संभव मदद करने और इलाज की सुविधा दिलाने का आदेश दिया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.